लखनऊ। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक युवक को हीटर तापने की भारी कीमत अपनी जान देकर चुकनी पड़ी। सर्दी से बचाव के लिए युवक हीटर ताप रहा था कि अचानक उठी चिंगारी से उसके कपड़ों में आग लग गई। जब तक लोग उसकी मदद के लिए पहुंचते। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। आग की लपटों ने युवक को पूरी तरह घेर लिया था। चंद पलों में उसकी मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई। इस दर्दनाक घटना का वीडियो भी सामने आया है। बता दें मृतक लेखा एवं सम्परीक्षा कार्यालय में ड्राइवर था। इस दौरान एक बड़ी लापरवाही भी देखने को मिली। यह कार्यालय पावर कॉरपोरेशन के अधिशासी अभियंता खंड एक कार्यालय के ऊपर तल पर है। लेकिन फायर से बचाव के उपकरण नदारद थे। फायर कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें: बांदा: घर में आग लगने से बुजुर्ग किसान जिंदा जला, मौत

दरअसल, जिला लेखा परीक्षा अधिकारी धर्मेंद्र चौहान बुधवार को लखनऊ में थे। उनका ड्राइवर अशोक देर शाम अपने कार्यालय के एक कमरे में था। वह सर्दी से बचाव के लिए हीटर जलाकर ताप रहा था। अंधेरा होते ही कमरे से धुंआ उठता देख बिजली विभाग में तैनात कर्मचारियों ने मौके पर जाकर देखा तो ड्राइवर अशोक बुरी तरह आग की लपटों से घिरा हुआ था। आग बुझाने के लिए विभाग में रखे खाली फायर सिलेंडर (फायर एक्सटिंगिवीशर) लेकर कर्मचारी दौड़े, लेकिन वह खाली थे। जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस, CO सिटी मौके पर पहुंचे, तब तक फायर ब्रिगेड भी पहुंच चुकी थी। लेकिन तब तक ड्राइवर अशोक जिंदा जल चुका था।

शराब के नशे में था ड्राइवर, पास में मिली बोतल
मृतक अशोक कानपुर के बर्रा-2 का रहने वाला था। वह कार्यालय में ही एक कमरे में अस्थाई निवास बनाकर रहता था। नगर क्षेत्राधिकारी (CO) राजीव प्रताप ने बताया कि प्रथम दृष्टया मृतक अशोक शराब के नशे में था। इसलिए शॉर्ट सर्किट के बाद वह मौके से भाग नहीं पाया। उसके पास से शराब की बोतल बरामद हुई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *