लखनऊ। आजादी के 75 वें वर्ष पर  हिलौली में अमृत महोत्सव  सम्पन्न,छात्रों,ग्रामीणों एवं प्रबुद्धजनों ने भारत माता के पूजन पश्चात भव्य तिंरँगा यात्रा निकाली,गगनभेदी नारों से वातावरण को राष्ट्रभक्ति से सराबोर कर दिया। इस अवसर पर सभी राष्ट्र भक्तों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वंय सवेक संघ के जिला प्रचारक जितेंद्र ने कहा कि हमें विचारों में बदलाव लाना होगा। इस देश नेहरू के नाम पर नही बल्कि फतह सिंह और जोरावर सिंह के नाम पर बाल दिवस के आयोजन शुरू करने होंगे।  यही नही हमें अपनी पीढ़ी को इतिहास की वास्तविकता से अवगत कराना होगा। हमें अपनी गौरवमयी परम्पराओं को फिर से जीवित करना होगा। तभी स्वाधीनता का सपना पूरा होगा।

ज्ञात हो कि आजादी के 75 वें वर्ष पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ व उसके अनुसांगिक संगठनों द्वारा सम्पूर्ण देश में “आजादी का अमृत महोत्सव”के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है बुधवार को मौरावां एवं हिलौली में  अमृत महोत्सव के कार्यक्रम आयोजित हुए। भारत माता की आरती एवं पूजन पश्चात राष्ट्रभक्तोँ के मध्य बोलते हुए जिला प्रचारक जितेंद्र ने कहा कि यह दुःखद है कि हमें वास्तविक इतिहास से अवगत नहीं कराया गया। शिक्षा पद्धति में हमें गांधी को महान बताया गया मगर वीर सावरकर को भुला दिया गया।जितेंद्र ने आगे कहा कि 1857 से पहले का भारत हमे चाहिए इसके लिए हमें फिर से अपनी जड़ों की ओर लौटना होगा। गुमनाम शहीदों को याद कर स्वत्रंता से स्वाधीनता की ओर कदम से कदम मिलाकर चलना होगा।

गौरतलब है अमृत महोत्सव में भारत माता के पूजन पश्चात  एस एस पब्लिक स्कूल से आनंदेश्वर मंदिर होते हुए तिंरँगा यात्रा निकाली गई जिसमें सैकड़ो की तादात में लोगों ने हिस्सा लिया भारत माता की जय के गगन भेदी नारों से बातावरण को राष्ट्रीय बना दिया। इस अवसर पर अमृत महोत्सव आयोजन समिति के संयोजक संदीप शुक्ल,अनिरुद्ध,दीपक त्रिपाठी,विपिन द्विवेदी,निंरकार सिंह,नगर कार्यवाह अजय, विद्यार्थी विस्तारक शिवाजी, जयशंकर पाण्डेय,निर्भय सिंह,ठा0अतर सिंह जिला आयोजन समिति के सदस्य रामबाबू शुक्ल,अशोक मिश्र,सन्तोष भान सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।कार्यकम की अध्यक्षता पूर्व प्रधान राकेश शुक्ल ने की व संचालन सह जिला कार्यवाह शरद ने किया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *