पुरवा-उन्नाव। मौजूदा विधायक अनिल सिंह के हमसफ़र रहे पं0 जयमूर्ति शर्मा बागी हो गयें है।वह ब्राह्मणों की उपेक्षा से बेहद आहत है। कहतें हैं कि विधायक द्वारा चुन चुन कर ब्राह्मणों का अपमान किया जा रहा है।बकौल शर्मा आगे समय और भी खराब है अभी वक्त है ब्राह्मण संगठित नहीं हुए तो अपमान की आग में तिल तिल कर जलन पड़ेगा।कांग्रेश से सम्भावित प्रत्याशी शर्मा कहतें हैं बहुत ही चुका आखिर बर्दाश्त करने की भी सीमा है वह  विप्रो के अपमान का बदला चुनाव लड़कर लेंगे।

लम्बे समय तक कांग्रेस (इंटक) की सेवा,तत्कालीन सासंद ब्रजेश पाठक के प्रतिनिध रहे पं0 जयमूर्ति शर्मा ने अनिल सिंह को विधायक बनाने में अहम भूमिका निभाई थी वह क्षेत्र के ब्राह्मणों को संगठित कर विधायक की ताकत बढ़ा रहे थे कि अचानक विधायक से मुठभेड़ हो गई। बुधवार को स्थानीय पत्रकार के घर एक आयोजन में पत्रकारों से बात बात करते हुए पं0जयमूर्ति शर्मा ने विधायक अनिल सिंह पर तीखे शब्दबाण चलाये बतातें चलें कि शर्मा राष्ट्रीय कांग्रेस से सम्भावित टिकटार्थी हैं और आगमी 9 जनवरी को जरिये तिंरँगा यात्रा शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में जुटे हुए है।

अचानक ह्र्दयपरिवर्तन के सवाल पर बोलते हुए शर्मा ने कहा कि विधायक अनिल सिंह लगातार ब्राह्मणों (सवर्णों)को अपमानित कर रहें है हैरान करने वाली बात है कि विधायक के कोपभाजन का शिकार वह हुये जो साथ थे शर्मा ने कहा कि पड़री निवासी छुन्नू त्रिवेदी के भाई भोला त्रिवेदी  व अटवा निवासी बच्चू मिश्र का कोटा जबरन बर्खास्त कराया।मौरावां नगर अध्यक्ष सियावती शुक्ल के विरुद्ध हाई प्रोफाइल जांच कराई शर्मा कहतें है कि विधायक ने 4 सौ आवास जिसमें से ज्यादातर गरीबों को मिलने वाले थे निरस्त करवा दिया।बतातें चलेंनकी सियावती के पति स्व0 केडी शुक्ल भाजपा से चुनाव लड़े थे। सिरवइया निवासी सतीश त्रिपाठी को हर तरह से अपमानित कराने का काम किया मामले अनेक है सबका उल्लेख सम्भव नहीं उल्लेखनीय है कि छुन्नू त्रिवेदी सहित यह सभी नाम इलाके के ताकतवर लोगों के है।शर्मा ने आगे कहा कि मौरावां ने राजू द्विवेदी के नेतृत्व में सैकड़ो ब्राह्मणों को हमने जोड़ा था विधायक ने किसी की कोई बात नहीं सुनी उपेक्षा और अपमान की सीमा टूट गई गरीबों के अधिकारों हनन किया गया सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हें दिलवाया जो पात्र थे ही नहीं शर्मा ने आरोपों की झड़ी लगादी कहा की वह ब्राह्मणों के सम्मान और स्वाभिमान के लिए चुनाव लड़ने जा रहें हैं।

गौरतलब है कि बसपा से जीते बागी विधायक अनिल सिंह के प्रति सवर्णों में जबरदस्त गुस्सा है मुख्य रूप से भाजपा का परम्परागत वोटर माना जाने वाला यह वर्ग अपने की उपेक्षित महसूस कर रहा है।हैरानी की बात यह कि बीजेपी नेतृत्व भी सबकुछ जानकर चुप है।167 विधानसभा पुरवा में एक नहीं तमाम कद्दावर पं0 जयमूर्ति शर्मा  की राह पर हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *