लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की याचिका को खारिज करते हुए उन्हें कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि आपकी वजह से पूरे देश में सांप्रदायिकता की आग भड़की। कोर्ट ने नूपुर शर्मा से अपने बयान के लिए पूरे देश से माफी मांगने के लिए भी कहा। इसको लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती का बयान सामने आया है। मायावती सुप्रीम कोर्ट के स्टैंड से खुश हैं।

मायावती ने एक ट्वीट में कहा, ”माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा नूपुर शर्मा के विरुद्ध आज लिए गए सख़्त स्टैण्ड और अपने भड़काऊ बयान से देश को हिंसक माहौल में झोंकने हेतु उनसे माफी मांगने का निर्देश उन सभी के लिए ज़रूरी सबक है जो देश को साम्प्रदायिकता की आग में झोंक कर अपनी राजनीति चमका रहे हैं. साथ ही, नफरती भाषण के लिए नूपुर शर्मा के विरुद्ध एफआईआर होने के बावजूद पुलिस द्वारा उनके प्रति निष्क्रिय रवैये का भी मा. कोर्ट द्वारा संज्ञान लेने से संभव है कि आगे इस प्रकार की प्रवृति पर थोड़ा रोक लगे।” ‘आपके एक बयान ने पूरे देश की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया’, जानिए नूपुर शर्मा पर SC ने क्या-क्या कहा’आपके एक बयान ने पूरे देश की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया’.

कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई फटकार, कहा- पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए

बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से कड़ी फटकार पड़ी है। कोर्ट ने कहा कि निलंबित भाजपा नेता की बदजुबानी की वजह से पूरे देश में आग लग गई और इसके कारण सुरक्षा को भी नुकसान पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। बता दें, नूपुर शर्मा ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की थी। नूपुर शर्मा का कहना है कि उनको जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं इसलिए वह अन्य राज्यों में पेशी के लिए नहीं जा सकती हैं। इसी सुनवाई के दौरान कोर्ट में जस्टिस सूर्यकांत ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाई।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *