लखनऊ: मोहनलालगंज सीएचसी में अल्ट्रासाउंड के लिये 200रूपये सुविधा शुल्क ना देने पर डाक्टर हवलदार भारती द्वारा आशाबहू सरोजन से अभद्रता व कई थप्पड़ मारने की घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी डाक्टर पर कोई कार्यवाही ना किये जाने से नाराज आशाबहुओ ने बीते सोमवार सुबह आठ बजे मोहनलालगंज सीएचसी के ओपीडी भवन के मुख्य गेट में ताला जड़कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान डाक्टर, कर्मचारियों समेत मरीज बाहर खड़े रहे। आक्रोशित आशाबहुये आरोपी डाक्टर द्वारा आशाबहू सरोजन को थप्पड़ मारने की सीसीटीवी फुटेज में पुष्टि के बाद भी कार्यवाही की बजाय सीएमओ पर बचाने समेत मोहनलालगंज पुलिस पर आरोपी डाक्टर के खिलाफ तहरीर देने के चार दिन बाद भी मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही ना करने का आरोप लगाते हुये जमकर हगांमा कांटा।

सूचना पाकर उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद मौर्य ने प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार आर्य समेत पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर आक्रोशित आशाबहुओ को समझाने बुझाने के साथ ही आरोपी डाक्टर पर कार्यवाही किये जा‌ने का आश्वासन दिया,तब जाकर आशाबहुओ का आक्रोश शांत हुआ ओर उन्होने ओपीडी के मुख्य गेट पर जड़ा ताला खोलने के साथ ही प्रदर्शन समाप्त किया।जिसके बाद डाक्टरो समेत स्वास्थकर्मियों ने भवन के अंदर जाकर मरीजो का इलाज शुरू किया। ओपीडी भवन में आशाबहुओ द्वारा ताला जड़ने के चलते सुबह 8:00बजे से 10:00बजे तक ओपीडी सेवाये पुरी तरह ठप्प रही। इस दौरान सैकड़ो की संख्या में इलाज कराने आये मरीज वापस लौट गये। इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य ने बताया सीएचसी अधीक्षक डा०अशोक कुमार से सीसीटीवी फुटेज मिली है,जिसमें डाक्टर द्वारा आशाबहू की पिटाई की पुष्टि के बाद पीड़ित आशाबहू सरोजन द्वारा दी गयी तहरीर पर आरोपी डाक्टर के विरूद्व मारपीट समेत अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी हैं।

समझाने के दौरान एसीएमओ से भिड़ी आशा बहुएं:-
सीएचसी की ओपीडी में नाराज आशाबहुओ द्वारा ताला जड़ने की सूचना पाकर एसीएमओ डा०आर एन सिंह व डिप्टी सीएमओ डा०विनय मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर नाराज आशाबहुओ को समझाने का प्रयास किया तो उनसे भिड़ गयी ओर विभागीय अफसरो पर आरोपी डाक्टर को बचाने का आरोप लगाकर हगांमा करने, एसीएमओ डा०आर एन सिहं ने आशाबहुओ से कहा डाक्टर पर कार्यवाही के लिये जांच रिपोट कार्यवाही के लिये सीएमओ को दी गयी है,जो शासन को भेजी गयी है,जल्द ही कार्यवाही होगी।नाराज आशाबहुओ ने डाक्टर पर कार्यवाही ना होने पर 10अगस्त के बाद प्रदर्शन की चेतावनी दी।

एमआई विशेष टीकाकरण अभियान का किया बहिष्कार:-
डाक्टर पर कार्यवाही ना होने से नाराज आशाबहुओ ने एमआई विशेष टीकाकरण अभियान का बहिष्कार करते हुये गांव-गांव जाकर टीकाकरण कराने से मना कर दिया,जिसके चलते एमआई टीकाकरण अभियान पूरी तरह ठप्प रहा।सीएचसी अधीक्षक डा०अशोक कुमार ने आशाबहुओ से वार्ता कर टीकाकरण अभियान कराये जाने का अनुरोध किया लेकिन वो डाक्टर पर कार्यवाही के बाद टीकाकरण अभियान में शामिल होने पर अड़ी रही।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *