लखनऊ: मोहनलालगंज तहसील में मगंलवार को आयोजित विशेष भूमि विवाद निस्तारण शिविर में उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद मौर्य व तहसीलदार आनन्द तिवारी ने पुलिस व राजस्वकर्मियों की मौजूदगी में फरियादियों की शिकायतें सुनकर निस्तारण के निर्देश दियें। उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद मौर्य को शिकायती पत्र देते हुये सदरपुर करोरा प्रधान सुमन पटेल ने ग्राम पंचायत में स्थित बेशकीमती सरकारी नाला, चकमार्ग, खलिहान, गड्ढा, नवीन परती, तालाब कुड़ा घर, खेल के मैदान की जमीनो को प्लाटिगं कम्पनियों के कब्जे से मुक्त कराये जाने की मांग की।

यह भी पढ़ें : || वेतन के लिए रो रहे शिक्षक, सरकार नहीं कर रही सुनवाई || #yogiadityanath #lucknownews #latestnews 

दूसरी शिकायत विनोद कुमार निवासी बगहनखेड़ा मजरा पुरनपुर ने करते हुये गांव में स्थित सरकारी पशुचर की बेशकीमती 25बीघे जमीन से अवैध कब्जा हटाये जाने की मांग की। तीसरी शिकायत रामसागर निवासी भटठी बरकतनगर ने करते हुये गांव में स्थित गांटा स०-513, 525, 524, 572 से बेशकीमती सरकारी जमीनो पर कब्जा कर रिश्ते टाउनशिप प्राइवेट लिमिटेड के मालिक संदीप श्रीवास्तव द्वारा प्लाटिगं कर गेट बनाने का आरोप लगाते हुये अवैध कब्जा हटाये जाने की मांग की। शिकायतकर्ता ने बताया शनिवार को तहसील दिवस में शिकायत के बाद भी अब तक अवैध कब्जा नही हटाया गया।

यह भी पढ़ें : दबंगों ने युवक को पीटा, लहूलुहान,केस दर्ज कर जांच में जुटी पीजीआई पुलिस

एसडीएम ने सभी अवैध कब्जे की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुये तहसीलदार को राजस्व टीम गठित कर जांच के बाद कब्जे हटवाये जाने के निर्देश दियें।चौथी शिकायत दुख्खी निवासी भटठी बरकतनगर ने करते हुये बताया उनकी बेशकीमती कृषि योग्य भूमि को खरीदने का दबाब बना रहे प्लाटिगं कम्पनी के मालिक के इशारे पर अरूण श्रीवास्तव, श्रवण कुमार, प्रमोद ने खेतो में लगी धान की फसल में जहरीली दवा डालकर फसल नष्ट कर दी। विरोध करने पर जातिसूचक गालिया देते हुये जान से मारने की धमकी भी दी।एसडीएम ने शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये गोसाईगंज पुलिस को जांच के बाद कार्यवाही के निर्देश दियें।इस मौके पर मोहनलालगंज इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य,नायाब तहसीलदार अनुपम वर्मा समेत उपनिरीक्षक व राजस्वकर्मी मौजूद रहें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *