लखनऊ: ज़िंदगी में प्यार करना और अपने हिसाब से ज़िंदगी जीने का अधिकार हर किसी को होता है.  पर आज भी हमारे समाज में प्यार को एक गुनाह की तरह देखा जाता है. राजस्थान के दौसा में जाति और समाज का बंधन एक बार फिर दो प्रेमियों के बीच की दीवार बन गया. इस अधूरे प्यार का वह अंजाम हुआ जो कभी कोई सोच भी नहीं सकता था. प्रेम प्रसंग में उल्झी युवती को उसके ही पिता ने प्रेमी के घर से अपहरण कर मौत के घाट उतार दिया और खुद आकर पुलिस थाने में सरेंडर कर दिया. ऑनर किलिंग की इस घटना के बाद दौसा पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: युवती को बंधक बनाकर किया गैंगरेप, लापरवाह पुलिसकर्मी हुए निलंबित

आपको बता दें इस प्रेमी युगल को हाईकोर्ट ने अपनी इच्छा से रहने व पुलिस को इन को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए थे, लेकिन इस बीच में परिजन प्रेमी के घर से युवती को उठाकर ले गए और बीती रात्रि को अपने ही घर में उसे प्यार की ऐसी सजा दी कि प्यार करने वाले सुनकर सिहर उठेंगे.

युवती को अंतरजातीय प्रेम की कीमत अपनी जान गवा कर चुकानी पड़ी है. इसे मारने वाला भी कोई और नहीं बल्कि इस को जन्म देने वाला खुद इसका पिता है, लेकिन पिता को इसका प्यार गवारा नहीं था. इसलिए पिता ने एक मार्च को इसे अपने प्रेमी के घर से जबरन अगवा किया और सामाजिक मान मर्यादा को जिंदा रखने के लिए अपने ही घर में बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. पिता की यह दरिंदगी यहीं नहीं थमी बल्कि उसने खुद शान के साथ जाकर पुलिस को सरेंडर किया और बताया कि मैंने प्रेम जाल में फंसी मेरी बेटी को मार दिया है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *