ED Raid in Jharkhand: एक तरफ लोकसभा चुनाव लगातार जारी है तो दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई भी रुकने का नाम नहीं ले रही और धड़ल्ले से एक के बाद एक छापेमारी कर रही है. ED ने आज सुबह झारखण्ड के रांची में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 ठिकानों पर छापेमारी की. सूत्रो के अनुसार ED ने निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है.

सबसे पहले ED ने झारखण्ड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के घरेलू नौकर के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद किया है. ED के अनुसार सुबह 9:30 बजे तक 20 करोड़ रुपये से भी अधिक की गिनती हो चुकी है और अभी भी गिनती जारी है. आपको बताते चलें कि चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम टेंडर कमीशन घोटाले में निलंबित चल रहे हैं.

ED ने टेंडर कमीशन में घोटाले को लेकर वीरेंद्र राम को 22 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था. वीरेंद्र राम ने खुद ED के सामने यह बात कुबूली थी कि उसने ITR में सारी जानकारी गलत दी थी. वीरेंद्र राम के खाते में साल 2014-2015 और 2018-2019 के दौरान 9.30 करोड़ और दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच 4.5 करोड़ रुपये थे जो कि उनके जीवन भर की कमाई से कहीं अधिक थे. ED को शक है कि निलंबन के बावजूद वीरेंद्र राम टेंडर रैकेट से जुड़े हुए हैं.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *