Loksabha Election Third Phase: आज लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. आज 10 राज्यों और केंद्रशासित राज्यों को मिलाकर कुल 93 सीटों पर वोटिंग होनी है. गुजरात के गांधीनगर से भाजपा लोकसभा उम्मीदवार गृहमंत्री अमित शाह ने भी वोट डालकर तीसरे चरण की वोटिंग के लिए मतदाताओं को जागरूक किया। इसके अलावा आज उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीट संभल, हाथरस, आगरा ,फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली में वोटिंग जारी है.

आज सुबह 9 बजे तक संभल में 14.71%, हाथरस में 13.43%, आगरा में 12.7%4, फेतहपुर सीकरी में 14%, फिरोजाबाद में 13.36%, मैनपुरी में 12.18% एटा में 13.16%, बदायूं में 12.89%,आंवला में 11.42% और बरेली में 11.59% मतदान किया जा चुका है. आज का तृतीय चरण अखिलेश यादव के परिवार के लिए बहुत अहम है क्योंकि इन 10 में से 3 सीटों पर अखिलेश यादव के परिवार के सदस्य प्रत्याशी के रूप में जनता के सामने हैं. मैनपुरी से डिंपल यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव और बदायूं से आदित्य यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं.

इसे भी पढ़ें: 15 दिन से लापता एक्टर गुरुचरण सिंह के पिता का छलका दर्द, मीडिया के सामने जताया दुःख

तीसरे चरण की वोटिंग शुरू होने के पहले अखिलेश यादव ने भी जनता से अपने मताधिकार को प्रयोग करने को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए अधिक से अधिक संख्या में घरों से बाहर निकलकर वोट करने पहुंचे। वोट डालने का एक दिन पूरी जिंदगी के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जनता से अपील करते हुए कहा कि, लोकतंत्र के महापर्व का आज तीसरा चरण है. सभी सम्मानित मतदाताओं से निवेदन है कि विरासत और विकास की अवधारणा को निरंतरता देने एवं विकसित भारत की कल्पना को पूरा करने के लिए मतदान अवश्य करें. आपका एक मतदान भारत को दुनिया में महाशक्ति के रूप में स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *