Hair Care: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते लोगों के पास खुद की देख भाल करने का भी वक्त नहीं बचा है। लोग हर वक्त इतना व्यस्त रहते है कि, ना नींद पूरी कर पाते हैं और न ही अपने खाने-पीने का ध्यान रखतें है, जिसका सीधा असर शरीर और त्वचा पर दिखने लगता है। इस बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल का असर शरीर और त्वचा के साथ ही बालों पर भी देखने को मिलता है। हालांकि, बाजार में कई हेयर केयर प्रोडक्ट हैं जो आपके बालों की ठीक से देख भाल का दावा करते हैं पर बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें केमिकल वाले प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से डर लगता है। ऐसे में आज हम आपको ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसे आप बिना डर के इस्तेमाल कर अपने बालों को सुंदर बना सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे बिना केमिकल के बने भिंडी के जेल को बनाने का आसान सा तरीका..

हेयर जेल बनाने का सामान:-

भिंडी – 10-15
पानी – 2 कप

हेयर जेल बनाने की विधि:-

भिंडी का हेयर जेल बनाने के लिए आप सबसे पहले भिंडी को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर इन टुकड़ों को पानी में डालकर 20 मिनट के लिए उबाल लें। जब यह हल्का गाढ़ा हो जाए तो इसे ठंडा करके इसका जो गाढ़ा पदार्थ (हेयर जेल) है उसे किसी साफ कंटेनर में स्टोर कर लें। लीजिये तैयार है आपका भिंडी का हेयर जेल।

————————————

डिसक्लेमर : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। जी. के. न्यूज़ इस लेख में दी गई जानकारी को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। अधिक जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *