Lucknow: एक बुजुर्ग की तहरीर पर कोर्ट के आदेश के बाद आज अंसल के चेयरमैन समेत पांच लोगों पर गोमतीनगर थाने में 1.60 करोड़ रुपये की ठगी का मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि, अंसल ग्रुप के खिलाफ राजधानी के अलग-अलग थानों में चार दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। राजधानी में दर्ज मुकदमों में ज्यादातर प्लॉट खरीदने व निवेशकों के साथ धोखाधड़ी से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें : इस गर्मी घर पर ही Litchi से बनाए स्वादिष्ट Ice Cream

मिली जानकारी के मुताबिक, गोमतीनगर के विरामखंड निवासी मंजीत सिंह ने जुलाई 2022 में जमीन खरीदने के लिए सुशांत गोल्फ सिटी में शॉपिंग स्क्वायर बिल्डिंग में बने अंसल प्रॉपर्टीज इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड कार्यालय में संपर्क किया था। जहाँ उन्होंने दो जमीनें देखी, यहीं पर उनकी मुलाकात अंसल के चेयरमैन सुशील अंसल से भी हुई थी। जमीन पसंद आने पर मंजीत ने 1.60 करोड़ रुपये दे दिए। लेकिन इसके बावजूद उनको कब्जा नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें : जेल में ही रहेंगे अरविंद केजरीवाल, हाईकोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक

मंजीत सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, आपत्ति करने पर सुशील व कंपनी के अन्य लोगों ने उन्हें जान से मारने की धमकी। उन्होंने जब पुलिस से मामले की शिकायत की तो वहां पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बड़ा न्याय पाने के लिए उन्होंने कोर्ट का दरवजा खटखटाया। जिसके बाद कोर्ट के आदेश से अंसल के चेयरमैन समेत पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया।

इन पर हुई एफआईआर:- 
इंस्पेक्टर दीपक पांडेय के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है। साक्ष्य जुटाकर कार्रवाई की जाएगी। धोखा धड़ी के मामले में कंपनी के चेयरमैन सुशील अंसल, अध्यक्ष राजेश्वर राव, निदेशक प्रणव अंसल, अपर महाप्रबंधक विनय तिवारी व कंपनी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *