दुमका: झारखंड के कई जिलों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। बता दें, जिन इलाकों में भूकंप आया उनमें झारखंड का दुमका, पाकुड़, देवघर, गोड्डा, साहिबगंज, रामपुर समेत कई इलाके शामिल है। हूबहू ऐसा ही नजारा बिहार के भागलपुर में भी देखने को मिला, जहां बीते आधी रात को भूकंप की स्थिति देखने को मिली थी। जैसे ही लोगों को भूकंप का झटका महसूस हुआ, वो फौरन अपने घरों से बाहर निकल गए। ताकि कोई दुर्घटना ना हो सके।

भूकंप झटकों के बीच नहीं हुआ कोई दुर्घटना

बता दें, झारखंड़ औऱ बिहार में आए भूकंप के झटकों के बीच किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।  इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल द्वारा मापने पर 3.9 बताई जा रही है, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि झारखंड के भूकंप का केंद्र पाकुड़ रहा है। जो जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था।

यह भी पढ़ें: BJP ने वापस ली J&K के 44 उम्मीदवारों की लिस्ट, जल्द जारी करेगी नई सूची

झारखंड औऱ बिहार में आए भूकंप के झटके से लोग काफी दहशत में है, वजह साफ है, भूकंप ऐसे समय में आया जब हर कोई सो रहा था, जिसके चलते लोग काफी ड़रे हुए है। उनका कहना है कि कुछ समय पहले एक औऱ भूकंप के झटके महसूस किये गये थे। ऐसे में चिंता की बात तो बनती है, क्योंकि रात में सोते वक्त भूकंप के दौरान कब कैसी घटना घट जाए ये कोई नहीं जानता है। खास बात तो ये है कि इस भूकंप के झटके से किसी को भी परेशानी नहीं उठानी पड़ी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *