Lucknow: BJP के बाद अब BSP प्रमुख मायावती ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर हमला बोला है। बसपा प्रमुख ने केजरीवाल के इस्तीफे को एक राजनीतिक चाल और पैंतरेबाज़ी करार दिया है। उन्होंने सवाल उठाया कि, केजरीवाल के जेल में रहने के दौरान दिल्ली की जनता जिन कठिनाइयों से गुज़री, उसके लिए कौन ज़िम्मेदार होगा? मायावती ने सत्ता और विपक्ष के बीच जारी खींचतान पर भी चिंता जताई है।

यह भी पढ़ें: 94,294 परिवारों को मिलेंगे ग्रामीण आवास, 1140 करोड़ की पहली किस्त जल्द होगी लागू

मायावती ने अपने सोशल मीडिया साईट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, केजरीवाल का इस्तीफा जनहित से दूर एक चुनावी चाल है। उनके जेल में रहते हुए दिल्ली की जनता को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ा, उसका हिसाब कौन देगा? उन्होंने आगे कहा कि, सत्ता और विपक्ष के बीच की राजनीतिक लड़ाई देश और जनहित को नुकसान पहुँचाए बिना होनी चाहिए। मायावती ने अपने समय में केंद्र सरकार द्वारा रोड़े अटकाने का ज़िक्र भी किया, जिससे यूपी में जेवर एयरपोर्ट और गंगा एक्सप्रेसवे जैसी परियोजनाओं में रुकावट आई थी।

मालूम हो कि, अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। उनकी जगह आतिशी मर्लिना को नया मुख्यमंत्री चुना गया है। आज शाम केजरीवाल उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे, और आतिशी जल्द ही विधानसभा में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *