UP News: लखनऊ के विकासनगर थाना क्षेत्र में जुआ अड्डे पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किए गए 24 वर्षीय एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि, उसे पीट-पीटकर मार दिया गया। इस घटना के बाद बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने भी प्रतिक्रिया दी है।

मायावती की प्रतिक्रिया:-
मायावती ने इस घटना को बेहद दुखद और चिंताजनक बताते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी से निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने कहा, “लखनऊ के गंजरहापुरवा में भीमराव अम्बेडकर पार्क में घुमने गए एक दलित युवक की पुलिस की बर्बरता से मौत बेहद दुखद है।” उन्होंने इस घटना पर जनता में व्याप्त रोष का भी उल्लेख किया और सरकार से मांग की कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और पीड़ित परिवार को पूरी मदद दी जाए।

पुलिस का दावा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट:-
पुलिस ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि, युवक की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार रात विकासनगर के सेक्टर आठ स्थित आंबेडकर पार्क में जुआ खेलने की सूचना पर छापेमारी की गई थी, जिसके दौरान अमन नामक युवक को हिरासत में लिया गया था। शनिवार देर शाम पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, युवक के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं।

परिजनों का आरोप और विरोध प्रदर्शन:-
अमन की मौत की खबर सुनकर उसके परिजन और स्थानीय लोग विरोध प्रदर्शन पर उतर आए और पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया। हालांकि, पुलिस ने जोर देकर कहा कि, मौत का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही स्पष्ट किया जाएगा। पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल द्वारा किया गया, जिसमें शरीर पर किसी भी प्रकार की चोट का जिक्र नहीं है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *