Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में चार नई परियोजनाओं का उद्घाटन किया और तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से मरीजों और तीमारदारों को काफी सहूलियत मिलेगी।

नई परियोजनाओं का शुभारंभ
सीएम ने पीजीआई के सीवी रमन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि पीजीआई को 1147 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत के लिए बधाई दी और चिकित्सा के क्षेत्र में संस्थान की उपलब्धियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों के लिए पीजीआई परिवार की पहली आस बन गया है।

वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज
योगी ने कहा कि प्रदेश में वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज की दिशा में तेजी से कदम बढ़ाए जा रहे हैं, जिससे पीजीआई पर बोझ कम होगा। उन्होंने पूर्वी यूपी में बाल रोग के लिए विशेष संस्थानों की कमी का उल्लेख किया और डबल इंजन सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की बात कही।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि सलोनी फाउंडेशन के सहयोग से 500 करोड़ रुपये की लागत से सलोनी हार्ट सेंटर और एडवांस डायबिटिक सेंटर की शुरुआत की जा रही है। इसके अलावा, तीमारदारों के लिए 1000 बेड का रैन बसेरा भी बनाया जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *