UP By Election: उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 9 सीटों पर जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए बीजेपी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। करहल से अनुजेश यादव, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, मझवां से सुष्मिता मौर्य, कटेहरी से धर्मराज निषाद, खैर से सुरेंद्र दिलेर, फूलपुर सीट से दीपक पटेल और गाजियाबाद से संजीव शर्मा को टिकट मिला है। हालांकि, कानपुर के सीसामऊ सीट पर अब तक बीजेपी ने किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें: दिवाली के पहले करवट लेगा मौसम, प्रदेश में दिखेगा चक्रवात दाना का असर 

धर्मराज निषाद, को कटेहरी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, ये पहले बसपा के नेता थे और तीन बार विधायक और बसपा सरकार में मंत्री भी रहे हैं। 2022 से पहले उन्होंने बीजेपी जॉइन की, चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। इस बार फिर उन्हें बीजेपी ने मौका दिया है। मझवां से सुष्मिता मौर्य को उम्मीदवार बनाया गया है, जो पहले बीजेपी की विधायक रह चुकी हैं। वर्ष 2022 में यह सीट निषाद पार्टी को दी गई थी, लेकिन इस बार बीजेपी ने अपनी पूर्व विधायक को मैदान में उतारा है।

खैर सीट से सुरेंद्र दिलेर, पूर्व बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर के बेटे हैं। वहीं, फूलपुर से दीपक पटेल, पूर्व बीजेपी सांसद केसरी देवी पटेल के बेटे हैं। कुंदरकी से रामवीर ठाकुर बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता हैं और पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन जीत नहीं सके थे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *