लखनऊ। ग्राम बनीगांव पुरवा उन्नाव के प्राइमरी स्कूल की बाउंड्री में ट्रैक्टर से टक्कर लगी जिससे कि बाउंड्री दो लड़कियों के ऊपर गिर गई, एक लड़की मौके पर ही खत्म हो गई दूसरी को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. ट्रैक्टर चालक ग्राम प्रधान के भाई विपिन हैं जोकि दारू पीकर ट्रैक्टर चला रहे थे. जिससे कि लड़की की मौत हो गई.

सोमवार को 13 वर्षीय छात्रा की टैक्टर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गयी। टैक्टर ग्राम प्रधान का भाई चला रहा था।बताया गया है कि विद्यालय में वैक्सीनेशन की ख़बर सुनकर मृतका अपनी चचेरी बहन के साथ घटनास्थल कम्पोजिट स्कूल गई थी।घटना सुबह लगभग10 बजे की है।बाद खबर मौके पर पहुंचे राजस्व अधिकारियों एवं कोतवाली पुलिस ने परिजनों से वार्ता कर शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया।मृतका की मां की ओर से दी गई तहरीर में प्रधान के भाई को आरोपी करार दिया गया है।

कोतवाली के ग्राम बनिगांव में घटी ह्रदय बिदारक घटना का ताल्लुक संतोष लोधी के परिवार से है। बताया गया है कि गांव के कम्पोजिट स्कूल में वैक्सीनेशन की खबर सुनकर  मृतका शालनी जो कक्षा 7 की छात्रा थी वह अपनी चचेरी बहन शिवानी के साथ स्कूल गई थी प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ग्राम प्रधान ओमप्रकाश का भाई विपिन ट्रैक्टर से बालू लेकर स्कूल गया था स्कूल में बाउंड्रीवाल का निर्माण चल रहा है बताया गया है कि ट्रैक्टर मोड़ते समय शालिनी चपेट में आ गयी और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।घटना के समय  मृतका का चचेरा भाई खेत मे काम कर रहा था घटना होते देख वह मौके पर पहुंच गया।

उल्लेखनीय है कि अचानक घटित घटना पर पर्दा डालने के लिए ग्राम प्रधान ने नाटक खेला बाउंड्रीवाल के एक हिस्से को टैक्टर से गिरवा दिया औऱ बाउंड्रीवाल टूट जाने से हुई मौत की खबर फैला दी मगर सच्चाई बेनकाब होते ही  मृतका के परिजनो व ग्रामीणों का आक्रोश बेकाबू ही गया सभी आरोपी की गिरफ्तारी और कठोर कार्यवाही की मांग पर अड़ गए।

मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी राजेश चौरसिया, तहसीलदार नरेंद्र यादव, सी ओ विक्रमाजीत सिंह ने आक्रोशित परिजनों को समझाया कड़ी कार्यवाही का विश्वास दिलाया तब कहीं जाकर परिजनों ने शव उठने दिया।मृतका की मां लक्ष्मी देवी ने प्रधान के भाई को आरोपी बनाते हुए तहरीर दी है।प्रकरण के संदर्भ में सी0ओ का कहना है कि घटना से सम्बंधित सभी पहलुओं की गहनता से जांच की जायेगी आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही होगी।

13 वर्षीय छात्रा की दर्दनाक मौत की खबर फैलते ही आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग मृतका के दरवाजे पहुंच गई।पूर्व विधायक उदयराज यादव,सपा नेता सी एल यादव व उत्तम लोधी के अलावां विधायक अनिल सिंह भी पहुंचे खास बात यह कि सपा नेताओं ने जहां मृतका के परिजनों को आश्वासन का  झुनझुना दिया वहीं विधायक ने अपने निजी कोष से मृतका की मां को 50 हजार रुपये देते हुए घटना की निष्पक्ष जांच और आरोपी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही कराने को कहा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *