लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव-2022 की तैयारियों को लेकर आम आदमी पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। मीड़िया में आ रही खबरों के अनुसार आम आदमी पार्टी ने यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। पार्टी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के मुताबिक अगले 15 दिन में प्रत्याशियों की पहली सूची की घोषणा होगी। उधर आम आदमी पार्टी के इस ऐलान के बाद उसके समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर चल रहे तमाम कयासों को विराम लग गया है।

बताते चलें कि पिछले दिनों संजय सिंह की सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात हुई थी। जिसके बाद से ही गठबंधन को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया था। बता दें पहली बार यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में आम आदमी पार्टी ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिये हर संभव प्रयास शुरू कर दिया है।

संजय सिंह ने इस अभियान का मोर्चा खुद ही संभाला हैं। पिछले करीब एक साल से यूपी के तमाम जिलों में वह ताबड़तोड़ दौरे कर चुके हैं। यही नहीं जमीनी स्तर पर भी पार्टी ने संगठन खड़ा कर दिया है। इसी क्रम में अब आम आदमी पार्टी ने यूपी के प्रमुख शहरों में तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *