लखनऊ। कानपुर जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र स्थित बेनी सिंह सीएचसी के एंबुलेस चालकों की लापरवाही से एक मरीज की जान चली गई. यहां, बुधवार की शाम जहरीले कीड़ा काटने के बाद एक शख्स को इलाज के लिए सीएचसी लाया गया था, जहां से हालत बिगड़ने पर उसे कानपुर रेफर कर दिया गया. लेकिन, एंबुलेंस चालकों ने डॉक्टरों और तीमारदारों की बात को अनसुना करते हुए सीएचसी परिसर स्थित एक कमरे में शराब पार्टी करते रहे, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि, शराब पार्टी करते हुए एंबुलेंस कर्मियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

मामला कानपुर देहात गजनेर के पतारा कस्बा क्षेत्र का है. परिजनों के मुताबिक, किसान सुरजन सिंह बुधवार की शाम खेत पर थे. इसी दौरान उन्हें जहरीले कीड़े ने काट लिया, जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन बुजुर्ग को सीएससी घाटमपुर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया था. मगर, हालत बिगड़ने पर सीएचसी के डाक्टरों ने मरीज को हैलट अस्पताल कानपुर के लिए रेफर कर दिया. तीमारदार अपने मरीज को कानपुर जिला अस्पताल ले जाने लिए एंबुलेंस कर्मियों को 108 नंबर पर फोन करते रहे. लेकिन, काफी समय बीत जाने के बाद भी एंबुलेंस कर्मी नहीं पहुंचे. इसी दौरान तीमारदार एंबुलेंस कर्मियों के कमरे में जा पहुंचा, जहां कई एंबुलेंस कर्मी एक साथ बैठकर शराब पार्टी करने में मस्त थे. जिसका, तीमारदार ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया. वहीं, हंगामा बढ़ता देख सीएचसी अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए और दूसरी एंबुलेंस से मरीज को कानपुर भिजवाया. हालांकि, हैलट अस्पताल पहुंचे मरीज को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. अब एंबुलेंस चालकों की लापरवाही और शराब पार्टी का एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: दहेज की भेट चढ़ी विवाहिता, ससुरालीजनों ने जला दिया जिंदा, तड़प-तड़पकर हुई मौत

मरीज की मौत से खफा परिजनों ने मामले की जानकारी सीएमओ समेत अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को दी. सीएचसी अधीक्षक कैलाश चंद्र मौर्या ने बताया कि बीती देर शाम एक बुजुर्ग को जहरीले कीड़े ने काट लिया था, जिसकी हालत को गंभीर देखते हुए प्राथमिक इलाज के बाद कानपुर हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया था. एंबुलेंस चालकों की लापरवाही से बुजुर्ग की मौत हुई है. एंबुलेंस चालकों का शराब पार्टी करते हुए वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसकी सूचना सीएमओ समेत अन्य विभागीय अधिकारियों को दे दी गई है. मामले की जांच में दोषी एंबुंलेस चालकों पर कार्रवाई की जाएगीhttps://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *