लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल सिंह की रविवार देर रात मौत हो गई। उनका लखनऊ के पीजीआई में उपचार चल रहा था। बता दें कोरोना की तमाम व्यवस्थाओं की कमान संभालने वाले मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. जितेंद्र पाल 27 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इस बात की जानकारी होते ही विभाग में खलबली मच गई। कोरोना रिपोर्ट आने के बाद उनका बलिया में ही उपचार चल रहा था। लेकिन 29 दिसम्बर को ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर सांस लेने में तकलीफ के चलते पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरोना के साथ अन्य बीमारियां भी थी। फेफड़े में संक्रमण अधिक होने की वजह से उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था। पीजीआई में डॉक्टरों की निगरानी इलाज चला रहा था पर रविवार रात अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। कुछ देर बाद उनका निधन हो गया।
डॉ. पाल पैरा ए-1 जीएसवीएम कानपुर के मेडिको थे। और उप्र. पीएमएचएस के पहले वर्तमान में बलिया जिले के सीएमओ थे। संतकबीरनगर निवासी सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल ने कोरोना काल में ही बलिया का कार्यभार संभाला था।

यह भी पढ़ें: कानपुर: बिल्हौर में पेड़ से लटकता मिला प्रेमी युगल का शव, मचा हड़कंप

कोरोना से एक और की हुई मौत, आठ मिले नए मरीज
बलिया में कोरोना के संक्रमित मरीजों का मिलना लगातार जारी है। रविवार को आई रिपोर्ट में आठ नए मरीज पाए गए हैं। जबकि बेरूआरबारी के असेगा निवासी एक वृद्ध की कोरोना से मौत होने की पुष्टि हुई है। इस प्रकार जिले में अब 101 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 7147 हो गई है। इसमें 6993 लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 53 है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *