लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार थानाक्षेत्र के जनेश्वर मिश्र पार्क के सामने मंगलवार देर रात को वकील सर्वेंद्र कुमार मौर्या (31) ने ट्रेन केआगे कूदकर जान दे दी। पुलिस ने दो किलोमीटर तक बिखरे क्षत-विक्षत शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक, सर्वेंद्र वजीरगंज इलाके में हुए एक मारपीट व लूट की वारदात में वांछित चल रहे थे। वहीं परिवारीजनों व परिचितों ने गोमतीनगर विस्तार इलाके केएक प्रॉपर्टी डीलर और लेखपाल पर वकील को लगातार धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि देर रात तक परिवारीजनों ने तहरीर नहीं दी थी।

प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर विस्तार अखिलेश चंद्र पांडेय के मुताबिक, मूलरूप से हरदोई के चपतकलां निवासी झाऊलाल का बेटा सर्वेंद्र लखनऊ में सिविल कोर्ट में वकालत करते थे। वह गोमतीनगर के विनीतखंड में रहते थे। मंगलवार रात करीब 10 बजे वह जनेश्वर पार्क के सामने अंडरपास के ऊपरी हिस्से पर पहुंचे। वहां से गुजर रही ट्रेन नंबर 02555 के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली। ट्रेन के चालक ने अचानक युवक को कूदते हुए देखा और कुछ दूर आगे जाकर गाड़ी रोककर उच्चाधिकारियों को सूचना दी।

या भी पढ़ें: UP के 3 जिलों समेत मुंबई-हैदराबाद में ATS की छापेमारी, 1 गिरफ्तार, 6 संदिग्धों से पूछताछ जारी

मारपीट व लूट के मामले में था वांछित
प्रभारी निरीक्षक अखिलेश पांडेय के मुताबिक, 31 दिसंबर को वजीरगंज इलाके में एक व्यापारिक प्रतिष्ठान में घूसकर कुछ लोगों ने मारपीट व लूटपाट की थी। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज में मृतक वकील सर्वेंद्र की तस्वीर सामने आई थी जिसके आधार पर वजीरगंज पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। इस मामले में एक वकील सोनू मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। वहीं सर्वेंद्र के परिचित व परिवारीजनों ने गोमतीनगर विस्तार व चिनहट इलाके में प्रॉपर्टी का काम करने वाले कारोबारी और उसके सहयोगी लेखपाल पर आरोप लगाया है।

आरोप है कि सर्वेंद्र ने प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ कई शिकायती पत्र शासन, जिला प्रशासन व एलडीए को भेजे थे। इसी पत्र में उसने लेखपाल पर भी गंभीर आरोप लगाया था। इसे लेकर दोनों नाराज चल रहे थे। उसे लगातार धमकियां दी जा रही थीं। परिवारीजनों व परिचितों ने कहा कि सर्वेंद्र के मोबाइल की डिटेल निकालने पर सारे साक्ष्य मिल जाएंगे। पुलिस के मुताबिक, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *