लखनऊ। चित्रकूट के मानिकपुर थानाक्षेत्र में शनिवार को छेड़छाड़ से तंग आकर एक किशोरी ने फांसी लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। आत्महत्या की घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। बता दे किशोरी अपनी दिव्यांग दादी के साथ घर में अकेली थी। इस दौरान रात में मौका पाकर पड़ोस के रहने वाला शादीशुदा युवक किशोरी से छेड़छाड़ करता था, जिससे तंग आकर किशोरी ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की कार्यवाई में जुट गई है।

दरअसल, घटना मामला चित्रकूट जिले के मानिकपुर थाना क्षेत्र का है। यहां एक दलित किशोरी अपने माता-पिता के साथ किराए के मकान में रह रहती थी।शुक्रवार को किसी निजी काम से माता-पिता के बाहर गए थे। इसके चलते किशोरी अपनी दिव्यांग दादी के साथ घर पर अकेली थी। इस दौरान देर रात मौका पाकर पड़ोस में रहने वाले शादीशुदा युवक महेंद्र सोनकर ने किशोरी के घर का लकड़ी का दरवाजा तोड़कर घर के अंदर घुस गया और किशोरी के साथ किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। तभी किशोरी की चीख-पुकार सुन सभी ग्रामीण लोग इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों को इकट्ठा देख महेंद्र ने किशोरी को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। जिसके बाद किशोरी ने थाने जाकर न्याय की गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाई नई की। इसके चलते घटना से क्षुब्ध और समय पर पुलिस की कार्रवाई न होने से पीड़ित किशोरी ने घर में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। पीड़ित किशोरी की मौत की खबर सुनते ही पुलिस ने आनन-फानन आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही किशोरी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस मामले से यह ज्ञात होता है कि पुलिस प्रशासन एक बड़ी घटना होने का इंतजार करती है। समय रहते पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने अगर कार्यवाई की होती, तो किशोरी को आत्महत्या जैसा कदम न उठाना पड़ता। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *