लखन। राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं पर काबू पाने के लिए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर सख्ती से निरीक्षण कर रहे हैं। सख्त कार्यवाई के दौरान वह अचानक किसी भी थाने में औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंच जाते हैं और लापरवाह पुलिसकर्मियों की क्लास लगा देते हैं। ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस कमिश्नर ने चौकी प्रभारी समेत 15 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि निरीक्षण के दौरान जांच में ड्यूटी से अनुपस्थित व कार्य में लापरवाह पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

लखनऊ कोर्ट पुलिस चौकी, वजीरगंज कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आती है। वजीरगंज कोतवाली के डीजे कोर्ट चौकी प्रभारी समेत 15 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोर्ट के सुरक्षा अधिकारी ने शिकायत की थी कि यह सभी लगातार अनुपस्थित रह रहे हैं। कोर्ट के सुरक्षा अधिकारी की शिकायत के बाद औचक निरीक्षण कर एक्शन लिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने इस संबंध में बताया कि कोर्ट के सुरक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर इसकी जांच अपर पुलिस उप आयुक्त पश्चिमी जोन से कराई गई। उनकी जांच आख्या में दोषी पाए जाने पर सब इंस्पेक्टर अवधेश कुमार व तेजप्रताप तथा महिला मुख्य आरक्षी विमलेश राज व राधा रानी सिंह, आरक्षी अरुण कुमार, महिला आरक्षी हरिप्रिया, समन व आरक्षी अजयकुमार तथा महिला आरक्षी कुसुम शर्मा आरक्षी विनय कुमार पांडेय व आरक्षी रमापति पाण्डेय व मुख्य आरक्षी झगड़ू राम तथा मुख्य आरक्षी सूर्यकुमार व महिला आरक्षी अमिता सिंह व आरक्षी सौरभ कुमार आजाद को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया।

बता दें कि इन सभी की जांच रिपोर्ट में अनुपस्थित रहने की बात सही पाई गई थी। जांच के बाद ही यह सख्त कार्रवाई की गई है। एक साथ 15 पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। यह सब पुलिस कर्मी सुरक्षा समिति जनपदीय न्यायालय लखनऊ के द्वारा बीती पांच जनवरी को प्रातः दस बजे जनपद न्यायालय के मुख्य परिसर तथा उच्च न्यायालय के प्राचीन भवन की सुरक्षा ड्यूटी से चेकिंग के दौरान अनुपस्थित पाए गए थे।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *