लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दर्ज मनी लाउंड्रिंग के मामले की जांच के तहत सोमवार को उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जैन को हाल ही में धन शोधन (मनी लाउंड्रिंग) के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन के मामले की जांच के तहत दिल्ली में जैन के आवासीय परिसरों और कुछ अन्य स्थानों पर ये छापेमारी की जा रही है. धन शोधन निवारण अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया.

ईडी ने जब्त की थी संपत्ति: गौरतलब है कि ईडी ने सत्येंद्र जैन और उनके करीबियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत सीबीआई की दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच शुरू की थी. जांच के दौरान इसी साल अप्रैल महीने में जैन के रिश्तेदारों के पास से 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी ने कुर्क की थी.

आप ने केन्द्र पर बोला हमला: वहीं, आप नेता सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी से बिफरी आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि उनके नेताओं को षड्यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में कहा है कि सत्येंद्र जैन आरोपी नहीं हैं तो ऐसे में वो भ्रष्ट कैसे हुए. वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सत्येंद्र जैन को बीजेपी की ईडी ने जेल में डाला है.

कैसे दे दी क्लीन चिट- स्मृति ईरानी: इससे पहले, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सत्येंद्र जैन को लेकर आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला किया था. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्मृति ईरानी ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि, अरविंद केजरीवाल ने एक भ्रष्ट व्यक्ति को क्लीन चिट कैसे दे दी.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *