लखनऊ: देश में भाजपा की पूर्व नेत्री नुपुर शर्मा को लेकर चल रहे विवाद के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों से साफ कहा है कि वह इस मामले में अनावश्यक बयानबाजी से दूर रहें। उल्लेखनीय है कि हाल ही में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी और राज्य मंत्री जेपीएस राठौर ने इस मामले में अपनी टिप्पणी दी थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एक टीवी डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मोहम्मद को लेकर एक टिप्पणी की थी जिसे मुस्लिम समाज ने अच्छा नहीं माना और इसके बाद देश और प्रदेश के कई हिस्सों में हिंसा हो गयी। जिसके बाद पुलिस और दंगाईयों में भयंकर टकराव हुआ साथ ही प्रदेश के दस जिलों में हुई हिंसा मतें दर्जनों लोग घायल हो गए। इस मामले में अब तक साढे तीन सौ अधिक दंगाइयों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि लाखों रुपये की सम्पत्ति को भी नुकसान हो चुका है।

जेपीएस राठौर ने कहा कि पहले भी हिन्दू देवी देवताओं के आपत्तिजनक चित्र बनते रहे हैं। उस पर विवादित बयान आते रहे हैं। लेकिन कभी किसी ने इतना हंगामा नहीं किया। वहीं दूसरी तरफ अल्पसंख्यक समुदाय के लोग नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग पर अडे़ हुए हैं जबकि भाजपा उन्हें निलम्बित कर चुकी है। इसे लेकर बयान बाजी का दौर ओवैसी से लेकर सपा नेताओं की तरफ से लगातार किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *