लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिन बुधवार से ही बादलों का जमावड़ा लगा हुआ है। बुधवार को दोपहर से ही शुरू हुआ बारिश का सिलसिला लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में आज गुरुवार को भी जारी रहा। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक लखनऊ में अगले 1 से 2 दिनों तक इसी तरह बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से लखनऊ वासियों को तेज धूप और उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि, मानसूनी बारिश के शुरुआत होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिल गई है।

इन इलाकों में होगी जमकर बारिश

पिछले 24 घंटे के दौरान लखनऊ के गोमती नगर, चारबाग तथा आलमबाग समेत कई अन्य इलाकों में अच्छी खासी बारिश देखने को मिली है। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 1 से 2 घंटे के दौरान लखनऊ के आलमबाग, अलीगंज, चौक, इंदिरा नगर, गोमती नगर, हजरतगंज समेत कई अन्य इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि इन सभी क्षेत्रों में बारिश के बाद लखनऊ के तापमान में कल के मुकाबले आज 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हुई है।

नीचे लुढ़का पारा

लखनऊ में बीते दिन जहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हुआ था। वहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया। भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ का तापमान अगले 2 से 3 दिनों तक 25 से 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *