उत्तर प्रदेश: जम्मू- कश्मीर की सरकार ने लिया आतंकियों के खिलाफ सख्त निर्णय। आतंकी बिट्टा कराटे और उनके साथ 4अन्य लोगो को नौकरी से बर्खास्त किया गया है। बताया जा रहा है की इन लोगो के आतंकवादियों से ताल्लुकात थे इसीलिए इन्हे सरकारी नौकरी से निरस्त किया गया है ।

जम्मू- कश्मीर की सरकार ने पिछले एक साल में 4 कर्मचारियों को राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए सरकारी सेवाओं से निरस्त कर दिया। बताया जा रहा है की इसमें आतंकी बिट्टा की पत्नी और पकिस्तान के हिज्बुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे अब्दुल मुईद , वाणिज्य विभाग मे प्रौधोगिकी प्रबंधक था वैज्ञानिक डॉ मुहित अहमद भट्ट, कश्मीर विशविद्यालय के वरिष्ठ सहायक माजिद हुसैन कादरी भी शामिल थे।

मिली जानकारी के अनुसार इन 4 लोगो के सम्बन्ध आतंकी संगठनों से है जिसके कारण इन सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। बिट्टा ने स्वयं कबूला है की वह आतंकी संगठन का सदस्य है और कश्मीरी पंडितों की हत्या में भी शामिल था उस पर हिन्दुओं की हत्या का आरोप भी है।

सरकारी अधिकरियों ने बताया की उन्होंने यह कार्यवही संविधान के अनुछेद ३११ (२) के तहत की है इस अनुच्छेद के तहत यदि कर्मचारी पर किसी भी तरह के आपराधिक आरोप है तो सरकार अपने कर्मचारियों को पद से निरस्त कर सकती हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *