उत्तर प्रदेश : काशी मथुरा विवाद के बीच जगत गुरु परमहंस आचार्य ने जन्माष्टमी पर मथुरा में कार सेवा का एलान कर दिया था। जिसके बाद जब आज जन्माष्टमी से ठीक एक दिन पहले जगत गुरु परमहंस आचार्य अपने आश्रम से मथुरा जाने के लिए निकले तो सीओ अयोध्या ने उन्हें रोक लिया। प्रशासन द्वारा रोके जाने पर परामहंस आचार्य ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सीओ को सौंपा।

ज्ञापन सौंपते हुए जगत गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि, हमने मथुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर कारसेवा कर जन्मोत्सव मनाने का एलान किया था, पर गुरुवार को आश्रम से निकलते ही भारी मात्रा में पहुंचे पुलिस फोर्स ने हमें मथुरा जाने से रोक दिया। सीओ अयोध्या डा. राजेश तिवारी ने बताया कि कानून व्यवस्था न बिगड़ने और माहौल को खराब होने से रोकने के लिए परमहंस आचार्य को मथुरा जाने से रोका गया है।

बतादें परामहंस आचार्य ने मथुरा व काशी के मामले में जल्द से जल्द सुनवाई की मांग की है। उन्होंने कहा की, सदा से हिन्दुओं को प्रताड़ित किया जा रा है। हिंदुओं को शासन व न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है लेकिन हमारी मांग है कि फास्ट ट्रैक में इस मामले की सुनवाई कर इसे जल्द से जल्द निपटाया जाए।
उन्होंने आगे कहा कि वे एक साल इंतजार करेंगे यदि कुछ नहीं हुआ तो अगली जन्माष्टमी पर संत धर्माचार्यों के साथ मथुरा में कार सेवा करेंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *