Bollywood: 90 के दशक की नंबर वन एक्ट्रेस, जिसने बड़े अरमानों से शादी की। यह भी नहीं देखा कि जिससे उसकी शादी हो रही है, वह पहले भी किसी और से शादी कर चुका है। लेकिन शायद उसने यह भी नहीं सोचा होगा कि शादी के तुरंत बाद उसका ऐसा टॉर्चर शुरू होगा, जो उसके लिए जिंदगी भर का दर्द बन जाएगा। हनीमून पर ना केवल इस एक्ट्रेस पर पति ने अपने दोस्तों के साथ सोने का दबाव बनाया, बल्कि उसकी कीमत तक तय कर दी। हमारी विशेष सीरीज ‘बॉलीवुड की बदनाम कहानियां’ में हम आज आपको इसी एक्ट्रेस की यह दिल दहलाने वाले कहानी बता रहे हैं….

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं, बल्कि एक जमाने की टॉप एक्ट्रेस रहीं करिश्मा कपूर हैं, जो बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित कपूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं। 90 के दशक में ‘कुली नं. 1’, ‘हीरो नं. 1’, ‘राजा हिंदुस्तानी’ और ‘दिल तो पागल है’ जैसी शानदार फिल्मों में नजर आईं करिश्मा कपूर ने अजय देवगन को डेट किया, अभिषेक बच्चन के साथ उनकी सगाई हुई, जो बाद में किन्हीं कारणों से टूट गई और फिर सितम्बर 2003 में उन्होंने सिक्स्ट इंडिया के CEO और सोना ग्रुप्स के चेयरमैन संजय कपूर से शादी कर ली। लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके लिए यह शादी डरावना सपना बन जाएगी।

करिश्मा कपूर संजय कपूर के साथ रिश्ते में रहते हुए 2005 में उनकी बेटी समायरा और 2010 में बेटे किआन की मां बनीं। लेकिन इसके बाद उनके रिश्ते में कड़वाहट आ गई। 2014 में कपल ने तलाक फाइल किया और नवम्बर 2016 में उनके तलाक पर आधिकारिक मोहर लग गई।

संजय कपूर से तलाक की ख़बरों के बीच करिश्मा कपूर ने चौंकाने वाले खुलासे किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, उन्होंने बताया था कि शादी के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई थी। उनके मुताबिक़, शादी के बाद पहले दिन से ही उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगा था।करिश्मा कपूर के हवाले से उनके हनीमून से जुड़े चौंकाने वाले घटनाक्रम का जिक्र भी किया गया है। एक्ट्रेस ने दावा किया था कि हनीमून के दौरान उनके पति उन पर अपने दोस्तों के साथ सोने का दबाव बना रहे थे। यहां तक कि उन्होंने दोस्तों के साथ करिश्मा कपूर की कीमत तक लगा दी थी। खास बात यह है कि जब करिश्मा ऐसा करने को तैयार नहीं हुईं तो संजय ने उन्हें बुरी तरह पीटा था।

करिश्मा ने संजय पर आरोप लगाया था कि उनसे शादी के बाद भी उनके के अपनी पहली पत्नी के साथ शारीरिक संबंध हैं। उनके मुताबिक़, जब उन्हें इस बात की जानकारी मिली और उन्होंने संजय से इसे लेकर सवाल-जवाब किए तो अपनी गलती मानने की बजाय उन्होंने उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

करिश्मा ने यह दावा भी किया था कि सिर्फ पति ही नहीं, उनकी सास ने भी उनके साथ घरेलू हिंसा की थी। एक्ट्रेस ने कहा था कि उनकी सास ने कई बार उन्हें प्रताड़ना दी। उन्हें पति के साथ-साथ सास द्वारा भी बुरी तरह पीटा गया। करिश्मा ने कहा था कि जब वे प्रेग्नेंट थीं, तब उनकी सास ने उन्हें एक ड्रेस गिफ्ट की थी। लेकिन प्रेग्नेंसी की वजह से उन्हें वह ड्रेस फिट नहीं आई तो उनकी सास और पति ने उन्हें अपमानित किया और उन्हें प्रताड़ना भी दी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *