पुरवा-उन्नाव : शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय बरवट में संकुल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस आयोजन के शुभारम्भ से पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रामजनम सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन किया। प्रतियोगिता में न्याय पंचायत पासाखेड़ा के सभी उच्च एवं प्राथमिक विद्यालयों के प्रतिभागी शामिल हुये। छात्रों के शारीरिक एवं मानसिक विकास हेतु शिक्षा विभाग की ओर से समय समय पर इस तरह के खेलकूद के आयोजन होते हैं।

शुक्रवार को आयोजित हुई संकुल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में ऊंची कूद, लम्बी दौड़, कबड्डी, खो खो आदि खेलों के जरिये छात्रों का उत्साहवर्धन किया गया। इस प्रतियोगिता में 50 मीटर की दौड़ में बालको में से अनुज प्रथम तो अमन ने दूसरा स्थान हांसिल किया। इसी प्रकार लड़कियों में मुस्कान प्रथम तो शकुन को द्वतीय स्थान मिला।100 मीटर की दौड़ में राम जी व रंजीत प्रथम स्थान पर रहे जबकि लड़कियों में महक व रविकान्ती ने बाजी मारी लम्बी कूद में प्रांशु अभिनव ने प्रथम शिवा व,शिवम ने दूसरा स्थान पाया।

गौरतलब है कि खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे छात्रों में गजब का उत्साह देखा गया। कबड्डी में जहां बरवट को प्रथम व ऊंचागांव सानी को दुसरा स्थान मिला वहीं खो खो खेल में पासाखेड़ा व भूलेमऊ ने बाजी मारी। प्रतियोगिता के समापन पर विजयी छात्रों को इनाम देकर उन्हें समान्नित किया गया।

खेलकूद प्रतियोगिता में पल्हरी, बड़ाखेड़ा, कटाव, गदोरवा, पासाखेड़ा, बरवट, भूलेमऊ, गदोरवा आदि स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग किया इस अवसर पर शिक्षकों में से देवशंकर, गयादीन, कृष्णकुमार, विजय, वीरेंद्र, शिवम, मनोज, विजय बाथम सहित काफी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *