लखनऊ: निजधामवासी परम सन्त बाबा जयगुरुदेव जी के एकमात्र आध्यात्मिक उत्तराधिकारी जिनसे ही इस समय कलयुग में जीवात्मा का उद्धार हो सकता है, आदि काल से चले आ रहे पांच नामों का नामदान देने में सक्षम, इस समय के पूरे समर्थ सन्त सतगुरु बाबा उमाकान्त जी महाराज ने 8 अक्टूबर 2022 प्रातः काशी की पवित्र भूमि पर दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि जो भी बुरे कर्म आपने जान-अनजान में किए, अब मत करना। तौबा कर लो, कान पकड़ लो, प्रभु से माफी मांग लो कि जान-अनजान में जो गलती हो गई, आप माफ कर दो। आपकी वजह से कोई भी जीव हत्या नहीं होनी चाहिए।

सब लोग मांस खाना बंद कर दें तो जीव हत्या बंद हो जाएगी

कुछ लोग पैसे की गर्मी में बोलते हैं कि मैं तो मांस खरीद करके लाता हूं, मैं हत्या नहीं करता हूं। लेकिन हत्या करके मारने वाले, मांस निकालने वाला, लाने वाला, पकाने खिलाने खाने वाला- सबको बराबर पाप लगता है। इस चीज को आप समझ नहीं पा रहे हो। ऐसा मत करो। अभी सब लोग मांस खाना बंद कर दें तो जीव हत्या बंद हो जाएगी।

चिड़िया का अंडा समुंद्र बहा ले गया तो उसने हिम्मत कि की हम समुंद्र को सुखवा देंगे

देखो यह धार्मिक काशी नगरी है। यहां पर आये महापुरुषों ने उपदेश किए, जीवों को जगाए, उनके संस्कार बने। आप जितने भी काशी वाराणसी के लोग हो, आप एक अभियान चला दो- पूरे काशी के लोगों को हम शाकाहारी बना करके काशी का नाम विश्व में अमर कर देंगे। एक उदाहरण पेश कर दो। वह चिड़िया का अंडा समुंदर बहा ले गया था। हिम्मत उसने किया था कि हम समुंद्र को सुखवा करके दम लेंगे। उसके इस लगन को देख कर के कितने और पक्षी आ गए थे, समुंद्र को सुखाने लग गए थे। आपको देख करके इस काम में लोग मददगार हो जाएंगे लेकिन हिम्मत की जरूरत है, आगे बढ़ने की जरूरत है। हनुमान की तरह हिम्मत करने की जरूरत है जो अकेले गए और राम काज करके आये। आप अगर अच्छा काम करोगे तो क्या आपका नाम नहीं होगा? जरूर होगा। आगे बढ़ने की जरूरत है।

प्रेमियों! अच्छा वातावरण लाने में मदद करो

जब तक शाकाहारिता नहीं आएगी, देश में जानवरों का, गऊ माता का कटना बंद नहीं होगा तब तक तकलीफ जाने वाली नहीं है। फिर सतयुग की किरण दिखाई पड़ने लग जाएगी। आपको नहीं पता है सतयुग कहां पर है, कहां से आएगा लेकिन वह अपना असर दिखाने लग जाएगा। प्रेमियों! अच्छा समय अच्छा वातावरण हो जाए, सतयुग जैसा वातावरण हो जाए, सब योगी विज्ञानी हो जाएं, खाने पहनने की दिक्कत न रह जाए, न्याय सुरक्षा जो लोगों को मिलनी चाहिए वह मिलने लग जाए, जो दवाई पढ़ाई है सुख सुविधा लोगों को मिलने लग जाए तो व्यवस्था सही हो जाए। प्रभु को लोग याद करने लग जाएं नहीं तो-
भूखे भजन न होय ग्वाला, लेव ग्वाल कंठी माला. जब परेशानी में आदमी भूखा रहेगा तो भगवान भी अच्छे नहीं लगते तो अच्छा वातावरण लाने में मदद करो।

काम तो सब हो गया है, आप श्रेय ले लो

देखो काम तो सब हुआ हुवाया है। कृष्ण ने कहा था अर्जुन से, उठाओ गांडीव। बोले हम नही आएंगे। यह हमारे नजदीक के हैं दादा काका नाना इनको मार कर के हम नर्क नहीं जाएंगे। कहां कृष्ण ने आंख बंद करो उन्होंने अपने पावर से दोनों आंखों के बीच में ठोका, देखा तो सब के सब मरे पड़े हुए हैं। उनको तो खाली निमित्त बनना था। निमित्त बनाते श्रेय देते हैं। तो काशीवासी आप ही श्रेय ले लो। आप किस क्षेत्र के हो? शाकाहारी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के हो। शाकाहारी योगी जी के उत्तर प्रदेश के एक जिला के हो। आप ही आगे बढ़ो, शाकाहारिता बहुत जरूरी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *