उत्तर प्रदेश : आने वाले दिनों में दीपावली व छठ जैसे कई बड़े त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर प्रशासन और पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने रविवार को प्रदेश भर के प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर अराजकतत्वों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा आने वाले दिनों में कई बड़े त्योहारों के साथ अयोध्या में दीपोत्सव व 84 कोसी परिक्रमा के साथ ही वाराणसी में देव दीपावली, प्रयागराज में कार्तिक पूर्णिमा स्नान और गढ़मुक्तेश्वर मेला का आयोजन होना है। यह समय कानून-व्यवस्था के दृषिकोण से संवेदनशील है, इसलिए पुलिस बल को अलर्ट और खुफिया तंत्र को सक्रिय रखें। उन्होंने माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ सख्ती बरतने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : रायबरेली : सीएमओ दफ्तर से स्वास्थ्य अधिकारियों ने चुराए लाखों के पेड़

मुख्यमंत्री ने थाना, सर्किल, जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ अधिकारियों को क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों और मीडिया से संवाद रखने के भी निर्देश दिए। यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक प्लान तैयार करने, संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती और प्रतिदिन शाम को पुलिस बल को फुट पेट्रोलिंग करने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने पीआरवी 112 को हर दम सक्रिय रखने, त्योहारों के दौरान ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने और खाद्य पदार्थों की नियमित जांच करने व मिलावट पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *