लखनऊ : राजनीती में सक्रीय होती बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी के बाद अब कांग्रेस को अपने निशाने पर ले लिया है। मायावती ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि राजस्थान के पंचायतों में लड़कियों के साथ जो घटना हुई वह सरकारी व्यवस्था को शर्मसार करने वाली है। राजस्थान के भीलवाड़ा में स्टाम्प पेपर पर लड़कियों की नीलामी के मामले में मायावती बेहद नाराज हैं। कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए मायावती ने कहा है कि इस प्रकरण से कांग्रेस पार्टी की असलियत सामने आ गई है।

सोमवार सुबह ट्वीट करते हुए मायावती ने कहा कि, राजस्थान के पंचायतों में लड़कियों की स्टाम्प पेेपर पर कर्ज अदाएगी सम्बंधी खरीद-फरोख्त सामाजिक व सरकारी व्यवस्था को शर्मसार करने वाली है। यह अतिदुःखद घटना है। उन्होंने आगे कहा की, क्या ’लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’ का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी व उनकी राज्य सरकार का लड़कियों के प्रति यही असली क्रूर रूप है।

मायावती ने कहा की, विभिन्न आयोगों द्वारा इस घटना के सम्बंध में स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई करना उचित है, किन्तु यह इसका समुचित हल नहीं, बल्कि वहाँ की कांग्रेसी सरकार को दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के साथ-साथ इस शर्मनाक घटना पर महिला समाज व राज्य की जनता से भी तुरन्त माफी माँगनी चाहिये।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *