लखनऊ (जीके न्यूज) : बीकेटी इलाके में स्थित संत जेवियर इंटर कॉलेज में शनिवार को ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत करीब 500 बच्चों और शिक्षकों-शिक्षिकाओं ने नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

बीकेटी ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बच्चों को बताया कि हम लोग नशामुक्ति का ‘अमृत कलश’ लेकर निकले हैं। यह सकारात्मक सोच, एकजुटता व दृढ़ संकल्प का अमृत कलश है। इस अभियान के प्रेरक केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने भारत को नशामुक्त बनाने की ठानी है।

देश के अनेक राज्यों में यह आंदोलन बड़ी शिद्दत के साथ संचालित हो रहा है। बच्चों और युवाओं को नशे से होने वाली तबाही बताई जा रही है। लखनऊ के जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल की टीम गांव-गांव नशामुक्त दोस्ती, नशामुक्त परिवार, नशामुक्त विद्यालय, नशामुक्त प्रतिष्ठान का संकल्प करवा रही है।

यह भी पढ़ें : हजरतगंज के होटल एक्जीक्यूटिव में लगी भीषण आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर पाया काबू 

उन्होंने कहा कि आप सब गुटखे की पहली चुटकी, सिगरेट की पहली फूंक और शराब की पहली घूंट से हमेशा दूर रहना। हर व्यक्ति को पहली बार उसका कोई मित्र ही मुफ्त में नशा करवाता है। फिर वह व्यक्ति नशेड़ी बन जाता है। इसलिए आप सब लोग अपनी दोस्ती को आजीवन नशामुक्त रखना।इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य फादर परवीन क्वार्डस, अभिषेक अवस्थी और राम मोहन निषाद उपस्थित थे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *