मनोरंजन : अपनी बेहतरीन एक्टिंग अनोखी ड्रेसिंग सेंस और हर रोज नए-नए कारनामो से बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह अक्सर सुर्ख़ियों में छाए रहते हैं। उनके फैन्स भी उनका जमकर समर्थन करते हैं। अब रणवीर सिंह ने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस से अपील की है कि वह एक याचिका को साइन करें, जिसके माध्यम से साइन लैंग्वेज को आधिकारिक भाषा बनाया जा सके।

बतादें, रणवीर ने भारतीय साइन लैंग्वेज को आधिकारिक भाषा बनाए जाने की मांग की है। उन्होंने फैंस से इस याचिका को साइन करने की अपील की है। अभिनेता ने फैंस से कहा है कि वह ज्यादा से ज्यादा लोग इस नेक काम में हिस्सा लें। अभिनेता ने लिंक साझा करते हुए कहा- ‘याचिका का लिंक लाइव हैl भारतीय साइन लैंग्वेज को हमारे संविधान के अंतर्गत देश की आधिकारिक भाषा बनाएंl सपोर्ट करें, साइन करें, शेयर करें’।

यह भी पढ़ें : सूरत में हुआ ओवैसी का विरोध, जनसभा में लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, लोगों ने दिखाए काले झंडे 

रणवीर ने कहा की, अगर हमें दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनना है, तो हमें एक साथ आना होगा, एक देश के रूप में एकजुट होना होगा’। उन्होंने आगे कहा की, ‘मैंने भारतीय सांकेतिक भाषा (ISL) को भारत की 23वीं आधिकारिक भाषा बनाने के लिए समर्थन किया है ताकि हम अपने समाज में बधिर लोगों को समान अवसर प्रदान कर सकें। इसलिए आप सब भी मेरा साथ दें और इस याचिका को साइन करने।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *