लखनऊ : आज संविधान के जनक डॉ भीमराव अंबेडकर की 67वीं पुण्यतिथि है। डॉ. भीमराव अंबेडकर के 67वें परिनिर्वाण दिवस पर बसपा प्रमुख मायावती ने कार्यालय में स्थापित भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मायावती ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हर मामले में बेहतरीन संविधान देकर भारत का नाम देश-दुनिया में रोशन किया। यह अनमोल है। देश सदा उनका आभारी रहेगा।

 

मायावती ने ट्वीट करते हुए बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को उनके परिनिर्वाण दिवस पर शत्-शत् नमन किया। बसपा सुप्रीमों ने आगे ट्वीट करते हुए देश की सरकार को संविधान के उसूलों के तहत उनके कर्तव्य को पूरा करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि, देश की सरकारें काश उस संविधान के पवित्र उसूलों के तहत कार्य करती तो यहाँ करोड़ों गरीब व मेहनतकशों को काफी मुसीबतों से कुछ मुक्ति मिल गई होती। संविधान के आदर्श को ज़मीनी हकीकत में बदलकर लोगों के अच्छे दिन लाने की ज़िम्मेदारी में विमुखता व विफलता दुखद, चिन्तनीय। मायावती ने आगे लिखा की, बाबा साहेब डा. अम्बेडकर का नाम आते ही संवैधानिक हक के तहत लोगों के हित, कल्याण, उनके जान-माल-मज़हब की सुरक्षा तथा आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के साथ जीने की गारण्टी की याद आती है। अतः रोज़ी-रोटी, न्याय, सुख-शान्ति व समृद्धि से वंचित लोगों की सही चिन्ता ही उन्हें सच्ची श्रद्धाजलि।

यह भी पढ़ें : विश्व मृदा दिवस पर,राष्ट्रीय मत्स्य आनुवंशिक संसाधन ब्यूरो में कार्यक्रम का आयोजन 

भारतीय संविधान के निर्माता, समाज सुधारक डॉ. भीमराव अंबेडकर की 67वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने संसद भवन परिसर में श्रद्धा सुमन अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा भी आयोजित की गई।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *