लखनऊ : राजधानी लखनऊ में मंगलवार रात एक अनियंत्रित कार गोमती रिवरफ्रंट के पास नदी में जा गिरी। कार सवार महिला समेत चार लोग और एक कुत्ता डूब गए। नदी में डूब रहे लोगों की चीख-पुकार सुनकर रिवरफ्रंट पर टहल रहे लड़कों ने रस्सी फेंककर दो लोगों को बाहर निकाल लिया। वहीं महिला और उसके साथी की देर रात तक तलाश चलती रही, लेकिन पता नहीं चल सका।

हादसा महानगर पेपर मील कॉलोनी जाने वाले रास्ते पर हुआ। JCP कानून और व्यवस्था पीयूष मोर्डिया के मुताबिक, रात करीब दस बजे समता मूलक चौराहे से पेपर मील जाने वाले रास्ते की तरफ रिवरफ्रंट पर चार लोग कार से आए थे। तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर गोमती नदी में जा गिरी। जिससे चार लोगों के साथ एक पालतू कुत्ता भी कार के अंदर ही फंस गया। हादसे में विकासनगर, लखनऊ निवासी अभिषेक दुबे और सीतापुर निवासी दुष्यंत को स्थानीय लड़कों ने रस्सी के सहारे किसी तरह कार से बाहर निकल लिया। जबकि नेपाल निवासी मीना और मिर्जापुर निवासी राहुल उर्फ मन्नु यादव पालतू कुत्ते समेत अंदर फंस गए।

हादसे की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को राहत कार्य करने के निर्देश जारी किए। हादसे की सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस व दमकल कर्मियों ने क्रेन की मदद से कार बाहर निकाली, जिसमें कुत्ते का शव मिला।

एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की मदद से एक युवती समेत दो लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, लापता मीना कुमारी विकासनगर में हाईटेक सैलून नाम से ब्यूटी पार्लर चलाती है। यह सभी लोग रोज की तरह कुत्ता टहलाने के लिए निकले थे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *