लखनऊ : कड़ाके की ठंड और शीतलहर से थोड़ी राहत मिलते ही पुरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग का कहना है की, प्रदेश में हुई रिमझिम बारिश अगले कुछ दिनों में तेज भी हो सकती है। जिसके चलते प्रदेश के कुछ इलाकों के लिए तेज बारिश और आंधी का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : सिंह और धनु राशि वालों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर, पढ़ें दैनिक राशिफल

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को भी पूरे प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात होगी। मंगलवार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं। वहीँ 25 को पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि के भी संकेत हैं। इस बारिश से सर्दी पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। पारे में वृद्धि जारी है। न्यूनतम पारा 7.5 से 13 डिग्री के बीच रहा। जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक दर्ज हुआ। रविवार रात लखनऊ और वाराणसी में .2 मिमी बरसात हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से पानी बरस रहा है।

येलो अलर्ट भी जारी:-
मौसम विभाग सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बंदायू, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए खराब मौसम का येलो अलर्ट जारी किया है। उनका कहना है की, 24 से 27 तक कमोबेश जगह ऐसे ही बारिश की स्थिति बनी रहेगी।

 

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *