लखनऊ : यूपी के चित्रकूट जिले में जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निकहत अंसारी द्वारा अनाधिकृत रूप से मिलन कांड का भंडाफोड़ कर निकहत अंसारी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को डीजीपी की कमेंडेशन डिस्क देकर सम्मानित किया जाएगा। आपको बता दें कि बीते 11 जनवरी को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जिला जेल रगौली में बंद पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी अपनी पत्नी निकहत अंसारी से प्राइवेट रूम में मिल रहे थे।

कुछ संदिग्ध होने की भनक लगने पर डीएम और एसपी ने जेल के अंदर छापा मारा तो जेल अधीक्षक के बगल वाले प्राइवेट रूम में दोनों पति-पत्नी को पकड़ा गया था। इस दौरान निकहत अंसारी के पास से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुईं थी। बता दें कि इस मामले में उप निरीक्षक श्याम देव सिंह ने कर्वी कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज कराया था। जिसमें निखत बानो पर अब्बास को जेल से फरार कराने की साजिश रचने और कुछ पुलिस अधिकारियों, गवाहों और अभियोजन अधिकारियों की हत्या की योजना बनाने का भी जिक्र किया गया है।

अब्बास अंसारी और निकहत अंसारी के मिलन कांड का भंडाफोड़ होने पर अब डीजीपी द्वारा पुलिस अधिकारियों को प्रशंसा चिन्ह से अलंकृत कर उनका सम्मान किया जाएगा। इसके लिए चित्रकूट की एसपी वृंदा शुक्ला, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, डिप्टी एसपी अनुज कुमार मिश्रा और उप निरीक्षक श्याम देव सिंह को मंगलवार को राजधानी स्थित सिग्नेचर बिल्डिंग बुलाया गया है। डीजीपी इस गोपनीय आपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने वाली पुलिस टीम को कमेंडेशन डिस्क देकर सम्मानित करेंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *