लखनऊ : निगोहां थाने में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के जिलाध्यक्ष राजेश रावत व ब्लाक अध्यक्ष प्रवेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ो किसानो ने जोरदार धरना प्रदर्शन किया। किसानो ने निर्दोषो को परेशान कर धन उगाही करने वाले दारोगा धर्मेन्द्र यादव को हटाये जाने व बीते दिनो हुयी चोरियो के खुलासे के साथ ही गांवो में पुलिस गश्त बढाये जाने समेत किसानो को अपने खेतो से मिट्टी खोदने की उपजिलाधिकारी की परमिशन के बाद पुलिस द्वारा परेशान ना किये जाने की मांग की।
मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसीपी राजकुमार सिहं ने किसानो को समझने का प्रयास किया तो किसान बड़े अफसर को मौके पर बुलाये जाने की मांग पर अड़ गये, जिसके बाद एसीपी राजुकमार सिहं ने किसानो को समझा बुझाकर मामला शांत कराने के साथ भाकियू जिलाध्यक्ष राजेश रावत के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को डीसीपी दक्षिणी राहुल राज के पास ले गये।
जहां किसान नेताओ ने अपनी समस्याओं से अवगत कराये हुये पुलिस से सम्बधित पांच सूत्रीय ज्ञापन उन्हे सौपा‌‌। डीसीपी राहुल राज ने किसान नेताओ को जांच कर सभी मांगो के निस्तारण का आश्वासन दिया। जिसके बाद जिलाध्यक्ष राजेश रावत ने निगोहां थाने पहुंचकर धरने पर बैठे किसानो को डीसीपी से हुयी वार्ता से अवगत कराते हुये धरना प्रदर्शन समाप्त करवाया। भाकियू जिलाध्यक्ष राजेश रावत ने कहा पुलिस अफसरो ने उनकी मांगो पर कार्यवाही नही की तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने को मजबूर होगे, जिसकी जिम्मेदारी अफसरो की होगी।
admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *