लखनऊ : कांग्रेस ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी का नाम इंटरपोल के ‘रेड नोटिस’ से हटाए जाने को लेकर केंद्र की बीजेपी साकार पर निशाना साधते हुए उन्हें सवालों के घेरे मे खड़ा कर दिया है। कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई का इस्तेमाल होता है, लेकिन चौकसी को इंटरपोल से रिहाई दिलवाई जा रही है।

बतादें कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर कटाक्ष किया है। राहुल गांधी ने तंज कस्ते हुए कहा कि ‘पहले लूटो और फिर बिन सजा छूटो। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘विपक्ष को ईडी-सीबीआई, मित्र को रिहाई! ‘मोडानी मॉडल’ मतलब पहले लूटो, फिर बिन सज़ा के छूटो।’’

जबकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट करते हुए कहा की, ‘विपक्षी नेताओं के लिए ईडी-सीबीआई लेकिन मोदी जी के ‘हमारे मेहुल भाई’ के लिए इंटरपोल से रिहाई। जब ‘बेस्ट फ्रेंड’ के लिए संसद को रोका जा सकता है, तो ‘पुराने दोस्त’ की मदद से कैसे इनकार किया जा सकता है जो पांच साल पहले फरार हो गया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा, ‘देश का हजारों करोड़ रुपया बर्बाद हो गया और ‘ना खाने दूंगा’ एक और ‘जुमला’ बन गया।

1300 करोड़ रुपये के पीएनबी बैंक से जुड़े घोटाले में वांछित है मेहुल चौकसी:-
आपको बतादें, चौकसी पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े मामले में वांछित है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि इंटरपोल ने मेहुल चोकसी के नाम को रेड कॉर्नर नोटिस डेटाबेस से हटा दिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *