लखनऊ: मानहानि के एक मामले में दोषी करार दिए गए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब इस सजा के खिलाफ अपील करने का निर्णय लिया। सजा सुनाये जाने के 11 दिन बाद राहुल ने अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला लिया। राहुल गांधी आज (3 अप्रैल) को अपनी लीगल टीम के साथ सूरत पहुंचे और सजा के खिलाफ सेशन कोर्ट में याचिका दायर की। राहुल गांधी के वकील ने अपील फाइल की। जिसके बाद सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को 13 अप्रैल तक जमानत मिल गई है। अगली सुनवाई अब 3 मई को होगी।

राहुल गांधी सोमवार को बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ सूरत की सेशंस कोर्ट पहुंचे हैं। 3 बजे राहुल की अपील पर सुनवाई हुई। उनके साथ तीन राज्यों के मुख्यमंत्री भी हैं। दरअसल ये कांग्रेस नेता के प्रति एकता दिखाने की कोशिश है। दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपील के लिए कई लोगों के साथ अदालत जाने को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने इसे नौटंकी करार दिया है।

शिकायतकर्ता को नोटिस जारी, 10 अप्रैल तक दें जवाब

सूरत कोर्ट में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के वकील ने उनकी सजा को निलंबित करने की मांग की थी। इस पर अदालत ने कहा कि, दूसरे पक्ष को सुने बिना ऐसा आदेश पारित नहीं किया जा सकता है। इस मामले में शिकायतकर्ता को 10 अप्रैल तक जवाब देने के लिए कोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *