लखनऊ : उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल और प्रताप मार्केट” की ओर से अमीनाबाद में स्थित राम मंदिर में श्री हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने श्री हनुमान जी की पूजा अर्चना की।

मुख्य अतिथि ने कहा कि कलयुग में हनुमान जी का नाम जपने से सभी संकटों से छुटकारा प्राप्त हो जाता है, श्री राम जी की पूजा के बाद श्री हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : दर्दनाक हादसा: शादी से लौट रही कार पेड़ से टकराई, बच्चे समेत तीन की मौत

उन्होंने कहा हनुमान जी को सीता जी का आशीर्वाद प्राप्त है। वह अजर अमर है और आज भी पृथ्वी पर हैं ऐसी मान्यता है। उन्होंने हनुमान जी का वर्णन करते हुए उपस्थित व्यापारियों एवं जनसमूह को कई दृष्टांत सुनाये तथा राम , लक्ष्मण , सीता और हनुमान की मूर्तियों की पूजा अर्चना की। इसके बाद भंडारे का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं ने भजन कीर्तन किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, प्रताप मार्केट के अध्यक्ष बलबीर अरोड़ा, कोषाध्यक्ष अनिल गुलानी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष राजीव गुप्ता, महामंत्री ओपी सिंह नारंग,उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता, संरक्षक जेपी गुप्ता मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *