गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के जिला गोरखपुर से बड़ा आग हादसा सामने आया है। बुधवार की रात गोरखपुर के सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भयंकर आग लग गयी। आग लगते ही पुरे वार्ड में धुंआ – धुंआ हो गया। हादसे की सुचना जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को दी गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेट की टीम ने सबसे पहले मरीजों को बाहर निकला और फिर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। हालांकि इस हादसे में किसी हताहत होनी खबर नहीं है।

ये भी पढ़े :- UP Nagar Nikay Chunav : मौरांवा से नगर पंचायत के निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन में उतरे भाजपा विधायक अनिल सिंह, घर – घर जाकर मांगे वोट

अस्पताल में जिस समय आग लगी उस समय में मरीज हो थे , ऐसे में मरीजों को बचना काफी चुनौतीपूर्ण कार्य रहा। लेकिन अस्पताल प्रशासन की सूझ – बूझ के चलते किसी बड़े हादसे को होने से बचा लिया गया। सूचना मिलने के साथ ही तत्काल घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेट की टीम ने एक-एक करके मरीजों को सकुशल दूसरे वार्ड में ट्रांसफर किया और फिर आग पर काबू पा लिया। हांलाँकि अभी आग के कारणों का पता नहीं लग सका है। ब्रिगेडियर पीके सिंह ने एसआईसी से पूर्वाभ्यास की पूरी रिपोर्ट भी मांगी है। इस मौके पर एडीएम वित्त राजेश कुमार सिंह, फायर सेफ्टी ऑफिसर, एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आदि मौजूद रहे।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *