हमारे आस – पास में अक्सर ऐसी घटनाएं सुनने में आती है, जिनपर विश्वास कर पाना मुश्किल होता है। ऐसे हमारे नाक – कान में कभी-कभार कोई कीड़ा मकौड़ा चला जाता है। ऐसे में डर और दर्द से हमारी रूह काँप उठती है और जब तक हम उसे डॉक्टर से निकलवा नहीं देते तब तक हमें राहत नहीं मिलती है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है चीन के सिचुआन, जहाँ एक महिला बीते कई दिनों से कान के असहनीय दर्द से गुजर रही थी। जब उसे किसी भी तरह से इस दर्द से राहत नहीं मिली तो, वह डॉक्टर के पास पहुंची। इसके बाद डॉक्टर को कान के अंदर जो देखने को मिला वो वाकई दिल दहला देने वाला था। महिला के कान में न सिर्फ मकड़ी ने जाल बनाया था, बल्कि उसमें परिवार बसाने की भी तैयारी कर रही थी।

कई दिनों से महिला को सुनाई दे रही थी आवाजें

कुछ दिनों से चीन की 40 वर्षीय महिला को अपने कानों से अजीबो – गरीब आवाजें सुनाई दे रही थी। दांये कान से आते इस शोर से परेशान होकर महिला उपचार के लिए अस्पताल पहुंची। पहले तो डॉक्टर को लगा महिला को सामान्य सी टिनिटस नाम की बीमारी है। लेकिन जब कान रोग विशेषज्ञ ने महिला के कान के अंदर देखा तो , ये कोई बीमारी नहीं मकड़ी का जाल था। जो कई दिनों से महिला के कानों से आवाज कर रहा था।

ये भी पढ़े :- Nikay Chunav 2023 : निकाय चुनाव में भाजपा ने झोंकी ताकत, ब्रज में बाबा ने भरी हुंकार, कहा – 32 हजार करोड़ से ब्रज में लौटेगी द्वापर जैसी भव्यता

बच्चे पैदा करने की तैयारी में मकड़ी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला के कान के अंदर मोटा जाल देखने के बाद डॉक्टर ने पहले तो इयरड्रम समझ लिया। इसके बाद जब डॉक्टर ने इसके और करीब जाकर देखा तो, कान के अंदर कुछ चलता हुआ महसूस हुआ। डॉक्टरों ने जैसे ही जाल को किनारे किया, अगर से एक स्पाइडर वेब यानि मकड़ी निकली, जो वहां से अंदर भागना चाहती थी। डॉक्टरों ने कड़ी मशक्क्त के बाद महिला के कान से उस मकड़ी को निकला। महिला का इलाज कर रहे डॉक्टरों न बताया कि, मकड़ी ने महिला के कानों में न सिर्फ जाल बनाया था बल्कि बच्चे भी देने वाली थी। राहत की बात ये रही की महिला ने बच्चे पैदा होने से पहले ही डॉक्टर को दिखा लिया। वरना महिला और भी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *