मेष
कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदिता रहेगी। लोगों की सलाह और बातों से ज्यादा प्रभावित न हों। अपने विवेक से ही निर्णय लेना हितकर होगा। आज आप घर की जिम्मेदारियों से घिरे रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आज एकान्त में समय बिताना चाहेंगे। आज आप किसी विशेष पूजा में भी भाग ले सकते हैं।

वृषभ
दूसरों की आलोचना में अपना समय बर्बाद न करें। मन में कुंठा की भावना न पनपने दें। वैवाहिक जीवन में इगो की समस्या हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों को सावधानी से काम करना चाहिये। अति आत्मविश्वास के कारण आपके काम बिगड़ सकते हैं। आज भाग्य का पूरा साथ नहीं मिलेगा।

मिथुन
परिवार में आपसी प्रेम और सामंजस्य अच्छा रहेगा। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों को बड़ा पद मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। दूसरों की सलाह के बजाय अपने विचारों को प्राथमिकता दें। किसी प्रिय व्यक्ति से आपकी मुलाक़ात हो सकती है। बिजनेस में आपको बड़े प्रोजेक्ट्स मिलने के योग बन रहे हैं।

कर्क
नव विवाहित आज काफी रोमांटिक पल बितायेंगे। आपको मेहनत का उत्तम परिणाम मिलेगा। नयी सम्पत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आप फोकस बनाये रखें। भाई-बहनों के साथ हंसी-मज़ाक का आनन्द उठायेंगे। बुजुर्ग परिजनों की सेहत का ध्यान रखें।

सिंह
व्यापार में बड़ा जोखिम लेने से आपको बचना चाहिये। जॉब में आज काम का दबाव कम रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपके योगदान की लोग काफी प्रशंसा करेंगे। छोटे बच्चों के प्रति आपका स्नेह भाव बढ़ेगा। घर का वातावरण दोस्ताना रहेगा। विपरीत लिंग के लोग आपसे काफी आकर्षित हो सकते हैं।

कन्या
प्रिय मित्रों के साथ सम्बन्धों में खटास आ सकती है। परिवार के साथ समय बिताना आपको अच्छा लगेगा। दिन का दूसरा प्रहर आपके लिये अच्छा रहेगा। आज घर की साफ-सफाई में काफी ध्यान देंगे। यात्रा के दौरान वाहन में कुछ तकनीकी खराबी हो सकती है। बातचीत के दौरान शब्दों की मर्यादा का ध्यान रखें।

तुला
करियर को लेकर खुशखबरी मिलेगी। घर के लिये नया सामान खरीद सकते हैं। उच्च अधिकारी आपकी उन्नति से उत्साहित रहेंगे। अपने से बड़ो की बातें ध्यान से सुनें। बहुत से लोग आपसे जुड़ने का प्रयास करेंगे। सोशल मीडिया पर आपकी सक्रियता बढ़ेगी।

वृश्चिक

नौकरी पेशा जातक धन की लेन-देन को लेकर थोड़े चिन्तित रहेंगे। निवेश के लिये समय बहुत अच्छा रहने वाला है। भविष्य को लेकर योजना बनायेंगे। घर में अनुशासन बनाये रखने का प्रयास करेंगे। एकान्त और शान्ति में समय बिताना आज आप काफी पसन्द करेंगे।

धनु
अपने जीवनमूल्यों को लेकर काफी गौरव की अनुभूति होगी। आपके कार्यों की प्रशंसा दूर-दूर तक होगी। शाम के समय परिजनों के साथ वार्तालाप का आनन्द उठायेंगे। घर की सफाई के दौरान कोई पुरानी लेकिन जरूरी वस्तु आपको मिल सकती है। ऑफिस में काम का दबाव रहेगा। जो आपके चेहरे पर भी दिखलाई देगा।

मकर
व्यापारी उधार में माल की बिक्री करने से बचें तो उत्तम होगा। ज्यादा लाभ की अपेक्षा आज आपको नहीं करनी चाहिये। कुछ नकारात्मक प्रकृति के लोग आपको लक्ष्य से भटका सकते हैं। कारोबार में बड़ी डील को लेकर चिन्तित रहेंगे। अपने अधिकारों का गलत उपयोग करने के कारण अपमान झेलना पड़ सकता है।

कुम्भ
कार्यक्षेत्र में आपका प्रभुत्व तेजी से बढ़ेगा। लवमेट के साथ डेट पर जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहेगा। आज आप नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। जिसमें आपको अपेक्षा से बेहतर परिणाम मिलेंगे। जटिल कार्यों को आसानी से पूर्ण कर लेंगे। समाज में आपको लोकप्रियता मिलेगी।

मीन
कारोबार को लेकर बड़े निर्णय ले सकते हैं। प्रेम सम्बन्धों को लेकर कुछ समस्या हो सकती है। आज आप घर में लोगों के चहेते बने रहेंगे। लेकिन जीवनसाथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों के ऊपर काफी दबाव रहेगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *