लखनऊ : यूपी नगर निगम चुनाव के परिणाम आने के साथ ही पूरा उत्तर प्रदेश योगी मय हो गया है। यूपी के 17 नगर निगम सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। इस चुनाव में जीत के लिए सीएम योगी ने सारथी के रूप में बेहतरीन भूमिका निभायी है , उन्होंने 17 नगर निगम सीटों के प्रत्याशियों के लिए क्षेत्रों में पहुँच – पहुँच कर जनता से मतदान करने की अपील की है। योगी की मेहनत, कार्यो और सहयोग का ही परिणाम है कि, आज उत्तर प्रदेश योगीमय हो गया है। पिछले चुनाव में हारी हुई मेरठ व अलीगढ़ की सीट भी इस बार बीजेपी की झोली में आ गयी है। वही शाहजहांपुर में पहली बार कमल का फूल खिला है। यहां भी पहला नागरिक बनने का गौरव भाजपा उम्मीदवार अर्चना वर्मा को मिला।

ये भी पढ़े – Karnataka Assembly Election : कर्नाटक में जीत के बाद राहुल ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई, कहा- कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ…

17 की 17 सीटों पर खिला कमल

बीजेपी ने यूपी की 17 नगर नीदं सीटों पर अपने प्रत्याशी उतरे थे। इनमें से कानपुर, बरेली व मुरादाबाद में भाजपा ने निवर्तमान महापौर पर ही दांव लगाया था, शेष सभी सीटों पर नए कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारा था। 17 में से 17 सीटों पर योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों पर आमजन ने मुहर लगाई और कमल खिलाया।

सीट विजेता

लखनऊ- सुषमा खर्कवाल

गोरखपुर- डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव

वाराणसी- अशोक तिवारी

प्रयागराज- गणेश चंद्र उमेश केसरवानी

अयोध्या- गिरीश पति त्रिपाठी

कानपुर- प्रमिला पांडेय

अलीगढ़- प्रशांत सिंघल

मेरठ- हरिकांत अहलूवालिया

झांसी- बिहारी लाल आर्य

शाहजहांपुर- अर्चना वर्मा

सहारनपुर- अजय सिंह

मुरादाबाद- विनोद अग्रवाल

मथुरा-वृंदावन- विनोद अग्रवाल

गाजियाबाद- सुनीता दयाल

बरेली- डॉ. उमेश गौतम

फिरोजाबाद- कामिनी राठौर

आगरा- हेमलता दिवाकर।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *