लखनऊ; समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ ‘‘सिर्फ उत्तर प्रदेश से नहीं, बल्कि पूरे देश से भारतीय जनता पार्टी का सफाया करेगा। यादव ने कहा कि इंडिया का मतलब है कि हम सबको जोड़कर चलना चाहते हैं। हम सबको खुशहाली के रास्ते पर लाना चाहते हैं। यह हमारी मिली-जुली संस्कृति, हमारे भाईचारे का संदेश है। इंडिया का मतलब यह है कि हम सबको साथ लेकर चलेंगे। तो फिर इससे भाजपा को किस बात की घबराहट है।

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार 2014 में देश में आई थी, अब 2024 में हम इसे रवाना करेंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन से भाजपा बुरी तरह से घबराई हुई है और उसे ‘इंडिया’ नाम से भी दिक्कत है। बुधवार को मेरठ पहुंचे सपा अध्यक्ष ने स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री कुछ नहीं जानते। आगरा में संग्रहालय इसलिए बन रहा था ताकि वहां पर्यटन को बढ़ावा मिले। ताजमहल देखने आने वाले लोगों को इस संग्रहालय के माध्यम से पूरी भारत की संस्कृति के बारे में बताया जाता। आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सपा नीत पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह औरंगजेब की याद में आगरा में एक संग्रहालय का निर्माण कर रही थी, जबकि उनकी सरकार उसी जिले में छत्रपति महाराज शिवाजी की यादों को संरक्षित करने के लिए एक संग्रहालय का निर्माण कर रही है।

जो लोग संविधान को खत्म करना चाहते हैं वे डरे हुए: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि असल में भाजपा को घबराहट इस बात की है कि इस बार जनता तय करेगी कि एक तरफ वे लोग होंगे, जो भारत और भारत के संविधान को बचाना चाहते हैं और दूसरी तरफ वे, जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं। ऐसे में जो लोग संविधान को खत्म करना चाहते हैं वे डरे हुए हैं। और डरे हुए लोगों की भाषा बदलती रहती है। उन्होंने कहा कि वे आज तक नफरत की राजनीति करते आये हैं और नफरत की राजनीति का किसी एक जगह का उदाहरण दूं तो मणिपुर जल रहा है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *