लखनऊ। रायबरेली के बछरावां के कलुईखेड़ा गांव निवासी सुंदर उर्फ मामा(45वर्ष)बीते 15वर्षो से अपनी बहन फुलमती के घर निगोहां के पुरहिया गांव में रहते थे,बीते शुक्रवार की रात बहनोई राजाराम समेत बहन फूलमती समेत परिवार के सभी सदस्य खाना खाने के बाद छत पर सो गये ओर सुंदर घर के बाहर बरामदें पर सो गया,देर रात 12:30 बजे के करीब घर में दाखिल हुये बदमाशो ने पत्थर से ताबड़तोड़ वार कर हत्या करने के बाद खून से लतपथ शव को घर से 100मीटर दूर रवि शुक्ला के खेत में फेककर फरार हो गये,खटपट की आवाज सुनकर जागी बहन फूलमती नीचे उतरकर आई ओर दरवाजा खुला देखा बाहर निकली तो भाई सुंदर गायब था तख्त पर बिस्तर में खून बिखरा था ओर पास में खून सनी ईट व लकड़ी की फंटी पड़ी हुयी थी,जिसके बाद अंदर जाकर देखा तो कमरे में रखा बक्शा खुला पड़ा था ओर सामान बिखरा हुआ था ओर बक्से में रखे दो हजार रूपये व चांदी के जेवराग गायब थे.

जिसके बाद बेटो व बहू को जगाने के बाद भाई की तलाश शुरू की तो घर से कुछ दूर खेत में सुंदर का खून से लतपथ हालत में शव पड़ा मिला। परिजनो की सूचना के बाद इंस्पेक्टर विनोद यादव ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर खून से लतपथ सुंदर को मोहनलालगंज सीएचसी लेकर गये,जहां इमरजेंसी में मौजूद डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।जिसके बाद पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा।इंस्पेक्टर विनोद यादव ने बताया मृतक के भांजे सोनू की तहरीर पर हत्या की धाराओ में अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर कई सदिग्धं को हिरासत में लेकर पुछताछ की जा रही हैं।

डाॅग स्कवायर्ड व फारेसिंक एक्सपर्ट टीमो ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल…
हत्या की सूचना के बाद डीसीपी दक्षिणी विनीत जायसवाल,एसीपी नितिन सिहं के साथ मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण कर परिजनो से पुछताछ की।डांग स्कवायर्ड व फारेसिंक एक्सपर्ट टीमो ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की।डीसीपी विनीत जायसवाल ने बताया हत्याकांड के खुलासे के लिये क्राइम,सर्विलांस समेत पुलिस की
कई टीमो को लगाया गया है।

छत,सीढियों व रास्ते पर बिखरा था खून….
सुंदर का बदमाशो ने बहुत ही बेहरमी से कत्ल किया,ईटो से चेहरे व सिर में वार कर मौत के घाट उतारने के बाद शव को 100मीटर दूर खेत में ले जाने के दौरान रास्ते में जगह जगह खून बिखरा हुआ था ओर खेत में शव फेकने वाली जगह पर काफी खून पड़ा हुआ था,घर की छत व सीढियों पर भी खून के छीटे मिले है,स्थानीय लोगो की माने हत्या बरामदे में हुयी ओर शव खेत में ले जाकर फेका लेकिन छत व सीढियों पर खून का होना समझ से परे है।

कही हत्यारा कोई अपना तो नही…….
स्थानीय लोगो की माने चोरी के इरादे से घर में आये बदमाश सुंदर मामा के जगाने पर उनकी हत्या भी कर देते तो शव को उठाकर खेत में क्यो फेकते,वही मौके पर घर के अंदर सीढियों व छत पर फैले खून के छीटे व लकड़ी की खून सनी फंटी व बाहर लगे नल की लोहे की राड व वार करने वाली खून से सनी ईट का घर में मिलना किसी अपने द्वारा हत्या किये जा‌ने की ओर इशारा कर रहा हैं।
स्थानीय लोगो का मानना है. पुलिस का ध्यान भटकाने के लिये चोरी की पटकथा लिखी गयी है या तो फिर घर में चोरी कर दरवाजा खोलकर भगाते समय सुंदर ने चोरो को पहचान लिया हो तो हत्या कर शव को खेत में फेक दिया हो,पुलिस चोरी समेत अन्य कई बिन्दुओ पर गहनता से पड़ताल कर रही है।

माता-पिता की मौत के बाद बहन के घर रहा था सुंदर…..
मृतका सुंदर अपने माता- पिता का इकलौता बेटा था,दोनो की मौत के बाद वो अपनी बहन फूलमती के घर में आकर रहने लगा था,सुंदर ने
कलुईखेड़ा गांव में स्थित अपनी दस बिस्वा जमीन भी पांच साल पहले बेच दी थी।बहन के तीनो बेटो सोनू,मुकेश,नान्हूऊ की शादी हो चुकी है,बहनोई राजाराम गांव में बने अप‌ने पुराने घर में रहते है।मृतक अपने बहनोई के खेतो की रखवाली के साथ मवेशियों की देखभाल करता था,शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद मृतक सुंदर का शव बहन के घर पहुंचा तो कोहराम मच गया,बहन फूलमती समेत परिवार के सदस्य शव से लिपटकर बिलख पड़ें।देर शाम पुलिस की मौजूदगी में परिजनो ने शव का अन्तिम संस्कार किया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *