UP : भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की बनी बाजार की पूर्ण इकाई गठन के लिए एक बैठक बाजार में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री रवीन्द्र त्रिपाठी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला प्रभारी रमेश अग्रहरि उपस्थित रहें। नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए प्रदेश महामंत्री त्रिपाठी ने कहा कि हमारा लक्ष्य प्रत्येक बाजारों में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की इकाई का गठन करना है उसी क्रम में आज बनी बाजार में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की इकाई का गठन हुआ।

यह भी पढ़ें : कार्यकर्ताओं से पैर दबवाते, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद की फोटो वायरल

त्रिपाठी ने आगे कहा कि, जब इकाई का गठन होता है तो हमारा परिवार बढ़ता है और हम सभी को बड़ी प्रसन्नता होती है। संगठन का कर्तव्य है कि किसी भी दशा में व्यापारियों का उत्पीड़न ना होने पाए व्यापारी के हक व हित में हम सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करें यह हमारा कर्तव्य है। हम जब एक रहेंगे तभी मजबूत रहेंगे और हमारी एकता को देखते हुए हमारा उत्पीड़न करने वाले दुम दबाकर भाग जाएंगे। लेकिन जब हम भागों में बटे रहेंगे हम में एकता नहीं रहेगी तो एक कमजोर से कमजोर व्यक्ति हमारा उत्पीड़न कर सकता इसलिए हम सभी व्यापारी एक होकर अपने हितों के लिए संघर्ष करें।

यह भी पढ़ें : क्या आप भी खाना पकाने में करते है OLIVE OIL का इस्तेमाल, दे रहे हैं कैंसर को दावत

बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी रमेश अग्रहरि ने कहा कि, आज प्रदेश महामंत्री रवीन्द्र त्रिपाठी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का व्यापारी सुरक्षित है और अमन-चैन खैरियत से अपना व्यापार कर रहा है। बरौसा महामंत्री सत्यम शुक्ला ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें रवींद्र त्रिपाठी जैसा नेतृत्व मिला है। जिला प्रभारी मीडिया प्रभारी हेमन्त पांडे ने कहा कि आज अगर सुल्तानपुर में किसी भी व्यापारी को कोई समस्या आती है तो हमारे नेता रवींद्र त्रिपाठी सच्चे सिपाही की तरह उस व्यापारी के साथ खड़े मिलते हैं। बतादें, बैठक में सर्वसम्मति से राज अग्रहरि को अध्यक्ष, कुलदीप बर्मा को महामंत्री, अंशू शर्मा को कोषाध्यक्ष, सन्तोष तिवारी और जिलेदार साहू को उपाध्यक्ष, विवेक बारी को मीडिया प्रभारी, बंटी सोनी को सचिव और संदीप अग्रहरि को सूचना प्रभारी चुना गया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *